Home जिले के समाचार Yamunanagar : सीएम ने दी यमुनानगर जिला को 78 करोड़ 61 लाख 46 हजार रूपये की 13 विकास परियोजनाएं

Yamunanagar : सीएम ने दी यमुनानगर जिला को 78 करोड़ 61 लाख 46 हजार रूपये की 13 विकास परियोजनाएं

0
Yamunanagar : सीएम ने दी यमुनानगर जिला को 78 करोड़ 61 लाख 46 हजार रूपये की 13 विकास परियोजनाएं
#यमुनानगर_हलचल। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज वर्तमान सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष में हिसार में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह के दौरान प्रदेश में 1688 करोड़ की लागत की 306 विकास परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में यमुनानगर जिला की 78 करोड़ 61 लाख 46 हजार रूपये की 13 विकास परियोजनाएं भी शामिल है और मुख्यमंत्री ने विडियो कांफ्रैंस के माध्यम से इन परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया।
स्थानीय कार्यक्रम जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि यमुनानगर के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा रहे और कार्यक्रम में नगर निगम के मेयर मदन चौहान, उपायुक्त मुकुल कुमार, पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज, भाजपा अध्यक्ष राजेश सपरा, जेजेपी के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, एडीसी रणजीत कौर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में वर्तमान सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों की पुस्तिका का विमोचन मुख्यातिथि व गणमान्य व्यक्तियों ने किया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विडियो कांफ्रैंस के माध्यम से इन परियोजनाओं के लिए यमुनानगर वासियों को मुबारकबाद दी और प्रदेश में एक वर्ष के दौरान सरकार द्वारा व्यवस्था सुधार व जन कल्याण से सम्बंधित लिए गए निर्णयों का विस्तार पूर्वक जिक्र किया। कार्यक्रम में वर्तमान सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों की विडियों फिल्म भी दिखाई गई।
विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में 2.5 करोड़ जनता की सेवा करने का मौका वर्तमान सरकार को दूसरी बार मिला है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हमेशा सेवा के अनुरूप कार्य किया है ताकि प्रत्येक नागरिक को हर योजना का लाभ सही समय पर सही ढंग से मिले। उन्होंने कहा कि सरकार ने भ्रष्टïाचार को दूर करने के भी ठोस प्रयास किए है और गरीब लोगों के लिए विभिन्न योजनाओं को शुरू कर उन्हें सही ढंग से धरातल पर उतारने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कार्य करने का अलग ढंग है और वह हर बात को गम्भीरता से लेते है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर में वर्तमान राज्य सरकार के समय असंख्य विकास कार्य पूरे किए है और 69 अवैध कालोनियों को वैध किया गया है। जिला में पुलों के निर्माण और सरस्वती नदी के उत्थान के लिए प्राथमिकता से कदम उठाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना की विश्व व्यापी बीमारी के चलते लोगों की यथा सम्भव सहायता की गई है और कोरोना रिकवरी रेट में प्रदेश अग्रणीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लाल डोरा मुक्त कार्यक्रम शुरू किया गया है और किसानों की फसल को खरीद कर सही समय पर पैमेंट की जा रही है।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने कार्यक्रम में बोलते हुए सभी का धन्यवाद किया और कहा कि राज्य सरकार जनहित की नितियों को सही ढंग से लागू कर रही है जिसमें अधिकारी भी अपनी जिम्मेवारी सही ढंग से निभा रहे है। उन्होंने कहा कि सभी राज्य सरकार की नितियों की सही ढंग से जानकारी हासिल कर उनका लाभ उठाए।
deputy commissioner yamunanagar, dc-yamunanagar, yamunanagar hulchul, #YamunanagarHulchul, #यमुनानगरहलचल, #यमुनानगर_हलचल, #Yamunanagar, #यमुनानगर, Yamunanagar News, Yamunanagar City News,, cm haryana, mla yamunanagar,जिला यमुनानगर में इन विकास परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यमुनानगर जिला को 78 करोड़ 61 लाख 46 हजार रूपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 51 करोड़ 93 लाख 46 हजार रूपये की 10 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और 26 करोड़ 68 लाख रूपये की 3 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास  ऑन लाईन विडियों कांफ्रैंस के माध्यम से  किया।
मुख्यमंत्री ने रादौर में 35 लाख 83 हजार रूपये की लागत से नव निर्मित राजकीय पशु अस्पताल भवन, गांव कांजनू में 32 लाख 58 हजार रूपये की लागत से नव निर्मित राजकीय पशु डिस्पैंसरी, गांव खजूरी में 1 करोड़ 83 लाख रूपये, गांव दामला में 1 करोड़ 69 लाख रूपये, गांव हडतान में 1 करोड़ 59 लाख रूपये और गांव फतेहपुर में 1 करोड़ 77 लाख रूपये की लागत से नव निर्मित सामुदायिक केन्द्रों, यमुनानगर में रादौर रोड़ पर एसबीआर तकनीक से 14 करोड़ 67 लाख रूपये की लागत से निर्मित 20 एमएलडी और 15 करोड़ 79 लाख रूपये की लागत से निर्मित 25 एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट का उद्घाटन किया।
इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने सढ़ौरा में 10 करोड़ रूपये की लागत से नव निर्मित नए बहुतकनीकी संस्थान और बिलासपुर में लगभग 3 करोड़ 91 लाख रूपये की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने रादौर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को 6 करोड़ 17 लाख रूपये की लागत से 50 बैड का अस्पताल बनाने की, गांव रानीपुर में 3 करोड़ 30 लाख रूपये की लागत से स्थापित होने वाले 33 केवी विद्युत सब स्टेशन और जगाधरी में 17 करोड़ 21 लाख रूपये की लागत से बनने वाले क्वालिटी मार्किग सैंटर का शिलान्यास भी किया।
.
#YamunanagarHulchul, #Yamunanagar_Hulchul, #यमुनानगरहलचल, #यमुनानगर_हलचल, Hulchul, यमुनानगर हलचल, Visit us at https://www.yamunanagarhulchul.com/ Yamunanagar