Home धर्म | समाज दीपावली पर घर में तेल या घी के दीये जरूर जलाएं

दीपावली पर घर में तेल या घी के दीये जरूर जलाएं

0
दीपावली पर घर में तेल या घी के दीये जरूर जलाएं
  • राम मंदिर निर्माण एक सुखद स्‍वप्‍न साकार होने के समान

यमुनानगर हलचल। हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ की 470वीं डिजिटल मीटिंग संस्‍थापक पुरुषोत्तम दास शर्मा के घर पर आयोजित हुई। श्री शर्मा ने भगवान परशुराम जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्‍ज्‍वलित एवं आरती कर मीटिंग का आरंभ किया।

श्री शर्मा ने इस माह आने वाली दीपावली पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पर्यावरण को देखते हुए हमें केंद्रीय सरकार द्वारा तय ग्रीनर पटाके ही चलाने चाहिए एवं अपनी स्‍वदेशी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए घर में तेल या घी के दीये जरूर जलाएं। उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण शुरू होना एक सुखद सपना साकार होने के समान है।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि हमें अपने बच्‍चों में अच्‍छे संस्‍कारों को लाने के लिए उन्‍हें मंदिरों से जोड़ना पड़ेगा। हिंदू धर्म सबसे प्राचीन धर्म और समाज है। जिसमें सबसे बड़ी भूमिका मंदिरों ने ही निभाई है। मंदिर हमें आदर करना, झुकना, सेवाभाव और अच्‍छा आचरण सिखाते हैं। इसलिए हमें मंदिर जाने की संस्‍कृति नहीं छोड़नी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि यह माह त्‍यौहारों का माह है और सभी को परिवार सहित मंदिरों में जाकर अपने धर्म और संस्‍कृति को आने वाली पीढ़ी को समझाना होगा। ताकि बच्‍चों को अपना इतिहास पता चले और उनमें वीर रस के गुण आ सकें। मीटिंग में पुरुषोत्‍तम ने देशवासियों को धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब चूंकि सर्दी आ गई है इसलिए बच्‍चों को ठंड से बचाकर रखें।

Bookmark Yamunanagar Hulchul website www.yamunanagarhulchul.com for Distt Updates