Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल Haryana : CM ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय का किया शिलान्यास

Haryana : CM ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय का किया शिलान्यास

0
Haryana : CM ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय का किया शिलान्यास

पानीपत हलचल। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को पानीपत के सैक्टर 13-17 में भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि पानीपत जिला में भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय खुलने जा रहा है।

जिसके खुलने से पार्टी को मजबूती प्रदान होगी और भविष्य में आमजन के लिए सांझा कार्यालय बनकर तैयार होगा। सात जिले ऐसे हैं, जहां पर पार्टी कार्यालय बन चुके हैं और सात पार्टी कार्यालयों में कार्य निर्माणाधीन है। पानीपत प्रदेश का छठा ऐसा जिला है, जिसमें पार्टी कार्यालय का शिलान्यास हुआ है। फरीदाबाद और सिरसा में भूमि आंबटन का कार्य होना है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के योगदान के बिना कुछ भी सम्भव नहीं है। इसलिए एक वर्ष में इसका निर्माण कार्य पूरा हो, इसके लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए पार्टी मानकों पर खरा उतरें। पार्टी इकाईयों, जिला, मण्डल इत्यादि मोर्चों को मजबूत करें। इनका विश्लेषण करने के लिए पार्टी कार्यालय जरूरी है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय प्रत्येक जिला में बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने इस प्रस्ताव को सबके सामने रखा था कि जिला स्तर पर कार्यालय बनाने से आमजन को यह विश्वास होगा कि पार्टी घर से नहीं चलाई जा रही है। यह आमजन के बीच में बैठकर चलाई जा रही है। उन्होंने इसके लिए टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पार्टी की विचार धारा को सुदृढ़ करने के लिए और कार्यकर्ताओं की समस्याओं को दूर करने के लिये यह कार्य बहुत जरूरी था। इससे यह भी पता चलेगा कि लोगों में पार्टी के विचारों की कितनी स्वीकार्यता है। जनता ने भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा स्नेह दिया है। हरियाणा में विगत में भारतीय जनता पार्टी पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आई थी। पहली सरकार के बाद दूसरी बार पार्टी की वोट प्रतिशतता 33 से 36 प्रतिशत तक बढ़ी है। यही नहीं, ग्रामीण स्तर पर 70 प्रतिशत और शहरी स्तर पर 90 प्रतिशत व स्थानीय निकाय चुनाव में प्रदेश में मेयर की पांचों सीटें भारतीय जनता पार्टी की झोली में गई हैं। जींद का उपचुनाव पार्टी ने जीता है। पिछले समय से लगातार आगे बढ़ रहे हैं। अभी हाल ही में सम्पन्न हुए दो दिन के विधानसभा सत्र में महिलाओं के लिए पंचायती राज में 50 प्रतिशत, बीसी-ए के लिए आठ प्रतिशत सीटें रखी गई है। यही नहीं, अनुसूचित जाति के लोगों को उद्योग लगाने के लिए प्लाट में छूट दी गई है।

उन्होंने कहा कि कौशल विकास को आगे बढ़ाने के लिए हर परिवार का रजिस्ट्रेशन करवाया जा रहा है ताकि उस परिवार की आर्थिक स्थिति पता चल सके और उनके लिए योजना तैयार की जा सके। प्रदेश में 135 माडल संस्कृति स्कूल और 1 हजार प्ले-वे संस्कृति स्कूल खोले जा रहे हैं। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अपील की कि सरकार और संगठन में समन्वय बनाकर काम करें ताकि विकास कार्यों को आगे ले जाया जा सके।