Home स्कूल | कॉलेज Yamunanagar : पोस्टर मेकिंग में सोनिया व स्लोगन में मुस्कान ने मारी बाजी

Yamunanagar : पोस्टर मेकिंग में सोनिया व स्लोगन में मुस्कान ने मारी बाजी

0
Yamunanagar : पोस्टर मेकिंग में सोनिया व स्लोगन में मुस्कान ने मारी बाजी

यमुनानगर हलचल। डीएवी गर्ल्स कॉलेज मे राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के उपलक्ष्य में अर्थशास्त्र विभाग व फाइन आर्ट विभाग की ओर से ऑन लाइन पोस्टर व स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 50 छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. आभा खेतरपाल, अर्थशास्त्र विभाग अध्यक्ष डॉ. मीनू जैन व विकास वालिया ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की। निर्णायक मंडल में डॉ. विश्वप्रभा, डॉ. विनित, डॉ. नीता द्विवेदी, डॉ. मीनाक्षी सैनी, पारूल सिंह व डॉली लांबा शामिल रहीं। विजेता प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट ने नवाजा गया।

डॉ. मीनू जैन ने कहा कि देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रूप में मनाया जाता है। मानव संसाधान मंत्रालय ने वर्ष 2008 में इसका ऐलान किया था। मौलाना आजाद ने शिक्षा के क्षेत्र में अप्रतिम योगदान दिया। मौलाना आजाद ने भारत के शिक्षा मंत्री रहते हुए राष्ट्रीय शिक्षा प्रणाली बनाई।

जिसमें उन्होंने मुफ्त प्राथमिक शिक्षा को प्राथमिकता दी। उत्कृष्ठ कार्यों की बदौलत ही उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया। प्रथम शिक्षा मंत्री के जीवन व उनके योगदान पर आधारित विडियो छात्राओं को भेजी गई,ताकि वे उससे शिक्षा ग्रहण कर उन्नति के पथ पर अग्रसर हो सकें। कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ. अनीता मौदगिल व मधु कल्याण ने सहयोग दिया।

-इस प्रकार रहा परिणाम..

पोस्टर मेकिंग में बीए द्वितीय वर्ष की सोनिया ने पहला, स्वाति ने दूसरा तथा हरप्रीत कौर ने तीसरा स्थान अर्जित किया। जबकि गगनदीप कौर ने सांत्वना पुरस्कार अर्जित किया। स्लोगन राइटिंग में  बीए अंतिम वर्ष की मुस्कान ने पहला, प्रीहू ने दूसरा तथा रितुअल ने तीसरा स्थान अर्जित किया।