Home जिले के समाचार Chhachhrauli : शिक्षा मंत्री के गांव में तेंदुए की दहशत

Chhachhrauli : शिक्षा मंत्री के गांव में तेंदुए की दहशत

0
Chhachhrauli : शिक्षा मंत्री के गांव में तेंदुए की दहशत

यमुनानगर हलचल। हरयिाणा के शिक्षा मंत्री चौधरी कंवरपाल गुर्जर  के गांव बहादुरपुर में तेंदुए की दहशत से लोग परेशान। शाम ढलते – ढलते गांव में सन्नाटा सा पसर जाता है, क्योंकि लोग हल्का सा अंधेरा होते ही घरों में दुबक जाते हैं।

तेंदुए की आशंका के चलते वन्य प्राणी विभाग की टीम ने गांव का दौरा किया। विभागीय टीम को मौके पर जानवर की उपस्थिति के कोई चिन्ह नहीं दिखे। जिला वन्य प्राणी इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने ग्रामीणों को रात के समय एहतियात बरतने की सलाह दी है।

वन एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल के गांव बहादुरपुर में तेंदुआ होने की आशंका के चलते जिला वन्य प्राणी इस्पेक्टर सुनील कुमार के नेतृत्व में विभागीय टीम ने आसपास के खेतों का निरीक्षण किया। विभागीय टीम को ग्रामीणों ने जानवरों के पग मार्क भी दिखाए। ग्रामीण प्रमोद कुमार ने बताया कि योगशाला के आसपास दर्जनों कुत्ते कई दिनों से घूम रहे थे लेकिन अब कहीं कुत्ते नजर नहीं आते। इंस्पेक्टर ने बताया कि गांव के आसपास खेतों में जहां कहीं भी पंजों के निशान देखे गए हैं वह कुत्तों के पंजों के निशान हैं।

इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि अभी तक ग्रामीणों ने जो भी जानवर की उपस्थिति के चिन्ह दिखाएं हैं वह सब कुत्तों के निशान हैं वन्य प्राणी स्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि यदि लेपर्ड ने कुत्ते या अन्य किसी जानवर का शिकार किया होता तो जानवर के खुर, टांग,  अस्थि पिंजर के कहीं से कोई निशान जरूर मिलते।

इंस्पेक्टर ने बताया कि लेपर्ड आमतौर पर कुत्ते या छोटे पालतू कटडी,बछडी आदि  का ही शिकार करता है। इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों को रात के समय आग जलाने, टॉर्च इस्तेमाल करने व चौकसी बरतने की अपील की है। मौके पर मोहित कुमार, सुशील कुमार अमी लाल  आदि उपस्थित रहे।