Home जिले के समाचार Yamunanagar : परिवार पहचान पत्र के कार्य को लेकर हुई मीटिंग

Yamunanagar : परिवार पहचान पत्र के कार्य को लेकर हुई मीटिंग

0
Yamunanagar : परिवार पहचान पत्र के कार्य को लेकर हुई मीटिंग
यमुनानगर हलचल। अतिरिक्त उपायुक्त रणजीत कौर ने जिला सचिवालय के सभा कक्ष में जिले के सभी परिवारों के पहचान पत्र बनवाने के लिए जिले के अधिकारियों व प्राईवेट स्कूलों के अध्यापकों की मीटिंग ली।
उपायुक्त ने बताया कि परिवार पहचान पत्र बनवाने के  लए जिले के सभी सरकारी एवं मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में चेकिंग की जाएगी ताकि परिवार पहचान पत्र का कार्य सुचारू रूप से किया जा सके। परिवार पहचान पत्र बनाने के काम को सुचारू रूप से सम्पन्न करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी, बीडीपीओ व सचिव नगरपालिका को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए सरपंचों, पंचों, नगर परिषदों, ग्राम सचिव, पटवारी, आंगनवाड़ी वर्कर व डीपो होल्डरों की सहायता से लोगों को परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए जागरूक करें।
उपायुक्त ने बताया कि जिले में परिवार पहचान पत्र बनवाने हेतु प्राईवेट स्कूलों के अध्यापको को अल्पकालिक लक्ष्य दिए गए। उन्होंने बताया कि इस अल्पकालिक लक्ष्य में 200 से 400 परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए स्कूलो को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 15 दिसम्बर तक जिले के सभी प्राईवेट स्कूल परिवार पहचान पत्र बनवाने का कार्य शत प्रतिशत पूरा कर लें।
इसी कड़ी में जिले के सभी उद्योग केन्द्रों के वर्करों को भी परिवार पहचान पत्र बनवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जिले के डीपो होल्डर परिवार पहचान पत्र बनाने के रजिस्टर लगा लें जो भी परिवार राशन के लिए जाए उनकी आई.डी अपने रजिस्टर में दर्ज कर लें।
उपायुक्त ने निर्देश दिए कि विश्व व्यापी महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए सरकार के द्वारा जो आदेश जारी किए है उनकी पालना करें। इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी शिव कुमार, जिला योजना अधिकारी सचिव परूथी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र अनिल कुमार,सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी सुशील शर्मां व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।