Home Radaur Radaur : बिजली निगम के 10 करोड़ पर कुंडली मारे बैठे में उपभोक्ता

Radaur : बिजली निगम के 10 करोड़ पर कुंडली मारे बैठे में उपभोक्ता

0
Radaur : बिजली निगम के 10 करोड़ पर कुंडली मारे बैठे में उपभोक्ता

रादौर हलचल। बिजली निगम के करीब दस करोड़ पर उपभोक्ता कुंडली मारे बैठे है। जिनमें 6 करोड़  रूपए करीब 20 हजार आम उपभोक्ता पर बकाया है तो करीब 4 करोड़ रूपए कुछ सरकारी उपभोक्ता पर बकाया है। इन बकायादार उपभोक्ताओ पर बिजली निगम अब जल्द ही शिकंजा कसने की तैयारी है।

आम उपभोक्ताओ को निगम की ओर स 30 नवंबर तक का समय दिया गया है। इसके बाद निगम का बकाया जमा नहीं करवाने वाले डिफाल्टरो के मीटर उतारे जाएंगे। जिसमें बिजली निगम व विजिलेंस की टीम कार्रवाई करेगी। इसके अलावा जिन उपभोक्ताओ के बिजली मीटर उतारे जा चुके है ऐसे उपभोक्ताओ की बिजली चोरी पकडऩे के लिए भी निगम की ओर से विशेष अभियान चलाया जाएगा।

-इन उपभोक्ताओ पर निगम की नजर
बिजली निगम के करीब 20 हजार ऐसे उपभोक्ता है जिन पर निगम का करीब 6 करोड़ रूपए बकाया है। एसडीओ शमशेरसिंह ने बताया कि बार बार सूचना देने के बाद भी उपभोक्ता अपना बिजली बिल जमा नहीं करवा रहे है। वहीं पब्लिक हैल्थ पर निगम का करीब 3 करोड़, नगरपालिका रादौर पर करीब 70 लाख, बीडीपीओ व एसडीएम कार्यालय पर करीब 5 लाख व डीएसपी कार्यालय पर करीब 40 हजार रूपए निगम का बकाया है। जिन्हें भी निगम की ओर से नोटिस दिए जा चुके है।

-सख्त रूख अपनाकर ही निगम करेगा वसूली
एसडीओ शमशेरसिंह ने बताया कि निगम की ओर से बार बार ऐसे उपभोक्ताओ को बिजली बिल जमा करवाने की सूचना दी जा रही है जिन पर निगम का बिजली बिल अधिक बकाया है। लेकिन उसके बाद भी निगम की सूचना का उन उपभोक्ताओ पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। जिससे निगम अब सख्त रूख एख्तियार करने का मन बना चुका है। निगम की ओर कई टीम विजिलेंस टीम के साथ मिलकर इस कार्य को अंजाम देगी। 30 नंवबर तक अगर उपभोक्ता अपना बकाया बिजली बिल जमा नहीं करवाता तो उसका मीटर उतारा जाएंगा। वहीं उन्हें सूचना मिल रही है कि जिन उपभोक्ताओ के मीटर पहले उतारे जा चुके है ऐसे उपभोक्ता बिजली चोरी कर रहे है। उन उपभोक्ताओ पर भी निगम सख्त कार्रवाई करेगा। निगम की कार्रवाई से बचने के लिए डिफाल्टर उपभोक्ता जल्द से जल्द अपना बिजली बिल जमा करवाए।