Home जिले के समाचार Yamunanagar : ओड़िशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल पहुंचे यमुनानगर, जताया दर्शन लाल जैन के निधन पर शोक

Yamunanagar : ओड़िशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल पहुंचे यमुनानगर, जताया दर्शन लाल जैन के निधन पर शोक

0
Yamunanagar : ओड़िशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल पहुंचे यमुनानगर, जताया दर्शन लाल जैन के निधन पर शोक
Yamunanagar : परिजनों को सांत्वना उड़ीसा के राज्यपाल।

Yamunanagar Hulchul : Odisha Governor Prof. Ganeshi Lal reached Yamunanagar, expressed grief over Darshan Lal Jain’s death.

यमुनानगर हलचल। ओडिसा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल और हरियाणा के परिवहन, खनिज एवं भू विज्ञान, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूलचंद शर्मा ने गुरुवार को जैन नगर जगाधरी में स्वर्गीय दर्शन लाल जैन के निवास स्थान पर पहुंचकर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और परिजनों को सांत्वना दी।

राज्यपाल ने कहा कि दर्शन लाल जैन संघ संचालक के रूप में हम सभी के प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं और उनके मार्गदर्शन में काम करना जन्नत के समान था। उन्होंने कहा कि वह ऐसे व्यक्ति थे जो संगठन के कार्यों के प्रति पूरी तरह समर्पित होने के साथ-साथ सामाजिक और धार्मिक दायित्वों के प्रति भी चिंता करते थे।

उन्होंने कहा कि त्याग उनके जीवन का महत्वपूर्ण अंग था और यही कारण है कि राज्यपाल और एमएलसी जैसे पदों का प्रस्ताव मिलने के बावजूद उन्होंने यह पद लेने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि उद्योग क्षेत्र में उनकी विशेष पहचान थी और वे अपने औद्योगिक व्यापार के साथ-साथ प्रदेश में उद्योगों के विकास के लिए भी निरंतर चिंता करते थे।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि दर्शन लाल जैन के जीवन से वे बहुत प्रभावित हैं और हरियाणा में सरस्वती नदी के पुर्नउद्घार के लिए उन्होंने जीवन भर दिन-रात अपना सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि दर्शन लाल जैन हरियाणा की एक बड़ी धरोहर थे और उनके दिशा-निर्देश व संदेश ज्ञानवर्धक रहे। उन्होंने कहा कि उनके निधन से जहां समाज को एक बड़ा नुकसान हुआ है वहीं उनका व्यक्तिगत नुकसान भी है क्योंकि हर कदम पर स्वर्गीय जैन ने उनका मार्गदर्शन किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त रणजीत कौर, पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, पिछडे वर्ग कल्याण बोर्ड के चेयरमैंन रामेश्वर चौहान, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, जगाधरी के एसडीएम दर्शन कुमार, डीटीओ भारत भूषण कौशिक, डीएसपी राजेन्द्र कुमार सहित अन्य अधिकारी, भाजपा नेता मनीष व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Also Read : Preparations for Sealing 61 Shops on Workshop Road, Yamunanagar

.

Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog