Home जिले के समाचार Yamunanagar : प्रधानमंत्री प्रकृति की तरह किसी से नहीं करते कोई भेदभाव – गुर्जर

Yamunanagar : प्रधानमंत्री प्रकृति की तरह किसी से नहीं करते कोई भेदभाव – गुर्जर

0
Yamunanagar : प्रधानमंत्री प्रकृति की तरह किसी से नहीं करते कोई भेदभाव – गुर्जर
Union Minister interacting with journalists. in Yamunanagar

Yamunanagar Hulchul : Agricultural law will prove to be a boon for farmers

  • आंदोलन के समय किसानों की जो मांगे थी उन्हें कर रहे पूरी

यमुनानगर हलचल। केंद्रीय समाज व न्याय अधिकारिता मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रकृति की तरह हैं। जिस प्रकार प्रकृति किसी से भेदभाव नहीं करती इसी प्रकार प्रधानमंत्री भी किसी से किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं करते। कृष्ण पाल गुर्जर शुक्रवार को विश्राम गृह में पत्रकारों को संबोंधित कर रहे थे।

कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने कहा कि यह कृषि कानून किसान के लिए वरदान साबित होंगे, किसानों की आय को बढ़ाएंगे, किसानों को आजादी देंगे। अभी तक तो किसान बिचौलियों के चंगुल में फंसा हुआ है। विरोधी पार्टियां किसानों को बरगलाने का काम कर रही हैं लेकिन अधिकतर किसानों की समझ में आ गया है कि यह बिल उनके लिए लाभदायक साबित होने वाला है।

किसानों को यदि पुराने कानूनों पर ही चलना है तो उनके लिए वह विकल्प भी खुला है। अब किसान आजाद है और उसकी इच्छा है कि वह अपनी फसल को जहां चाहे बेच सकता है। जहां से किसान को अधिक लाभ मिलेगा किसान अपनी फसल वहीं बेच सकता है और बिचौलिये की फीस भी किसान को नहीं देनी होगी।

कृष्ण पाल गुज्जर का मानना है कि हर समस्या का समाधान बातचीत से होता है और किसानों की समस्या का समाधान भी बातचीत से ही होगा। बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे हर समय उनके लिए खुले हैं। उन्होंने कहा कि जिस समय किसान आंदोलन पर बैठे थे तो उस समय उनकी मांग एस.एस.पी. को लिखित आश्वासन को लेकर थी, मंडी की व्यवस्था को खत्म न किया जाए, किसानों के पराली जलाने को लेकर जुर्माना न लगाया जाए व इसके अतिरिक्त कुछ और भी मांगे थी जिन पर विचार करके माना जा रहा है।

विपक्षी पार्टियों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है। सरकार का कहना है कि तीनों कानूनों में जहां कोई कमी दिखाई दे रही हो उसकी जानकारी दे ताकि उसे समाप्त किया जा सके। किसानों के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है क्यूंकि बिलों में कोई कमी है ही नहीं।

कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि सरकार एम.एस.पी. पर गारंटी दे रही है और मंडी व्यवस्था को ज्यूं की त्यूं रखने के साथ साथ 1 हजार ईमंडियां और बनाई जा रही है। इस मौके पर उनके साथ विधायक घनश्यामदास, जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, मेयर मदन चौहान, मीडिया प्रभारी कपिल मनीष, कृष्ण सिगला व रामेश्वर चौहान आदि उपस्थित थे।

मेयर हाउस में कार्यकर्ताओं से मिले गुर्जर

केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर शुक्रवार को मेयर हाउस में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे। यहां पहुंचने पर नगर निगम मेयर मदन चौहान, विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा जिला प्रधान राजेश सपरा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा, डिप्टी मेयर रानी कालड़ा, समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन रोजी मलिक आनंद, भाजपा महिला मोर्चा जिला प्रधान प्रीति जौहर, जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, जिला महामंत्री सुरेंद्र बनकट, मीडिया प्रभारी कपिल मनीश गर्ग व अन्य ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री गुर्जर के आगमन पर पुलिस की टुकड़ी ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। मेयर हाउस पर उन्होंने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं, पार्षदों और विभिन्न मोर्चों के पदाधिकारियों से बातचीत की।

.
Also Read : Preparations for Sealing 61 Shops on Workshop Road, Yamunanagar

.
Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog