Home जिले के समाचार Yamunanagar : मास्क यानि मेरा, आपका सुरक्षा क्वच, संक्रमण से बचना या बचाना है तो जरूर पहनें : SP

Yamunanagar : मास्क यानि मेरा, आपका सुरक्षा क्वच, संक्रमण से बचना या बचाना है तो जरूर पहनें : SP

0
Yamunanagar : मास्क यानि मेरा, आपका सुरक्षा क्वच, संक्रमण से बचना या बचाना है तो जरूर पहनें : SP
SP Yamunanagar

Yamunanagar Hulchul : If you want to avoid or protect from Corona Infection, then must wear mask : SP Yamunanagar

Yamunanagar, 5 March. मास्‍क यानि मेरा आपका सुरक्षा क्‍वच फिर हम इसे पहनने से क्‍यूं गुरेज करने लगे हैं वह भी तब जब कोरोना संक्रमण ने दोबारा पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आम जनता के लिए निर्देश जारी किए हैं। कोरोना संक्रमण की चैन को तोडने के लिए उचित दूरी बनाये रखें तथा मास्क का प्रयोग अवश्य करें। यह कहना है एस.पी. कमलदीप गोयल का।

उन्‍होंने बताया कि अनुपालना के लिए हरियाणा सरकार दवारा सभी जिला प्रमुख को निर्देश जारी किए है कि जिला स्तर पर 2 सप्ताह के लिये लोगों को मास्क पहनने के लिए ज्यादा से ज्यादा जागरुक करें तथा मास्क की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कारवाई करें।

हरियाणा पुलिस दवारा आम लोगों को जागरुक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान 16 मार्च 2021 तक जारी रहेगा। जिला पुलिस भी इस अभियान में बढ-चढ कर अपनी भुमिका अदा कर रही है। एस.पी. कमलदीप गोयल ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा आम जनता को मास्क पहनने के लिए जागरुक करने के उदेश्य से भीड भाड वाले एरिया विशेषकर बाजार, बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, शोपिंग माल और पार्कों आदि में जाकर विशेष अभियान के तहत जागरुक किया जा रहा है।

जिला पुलिस दवारा इस अभियान के दौरान आम जन को मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं। पुलिस दवारा लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरुक किया जा रहा है। इसके बाद भी लोगों दवारा बार-बार अवहेलना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कारवाई करते हुए चालान भी किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में वीरवार देर शाम तक 93 लोगों का चालान कर 46,500 रुपए जुर्माना किया गया। इस विशेष अभियान में लोगों से भी अपील की जाती है कि वह पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। अपनी तथा दूसरों की सुरक्षा के लिए घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें तथा देश हित में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

.

Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog