Home बात पते की Yamunanagar : बस स्टैंड Yamunanagar और Jagadhri पर लगाई सेनेटरी मशीनें

Yamunanagar : बस स्टैंड Yamunanagar और Jagadhri पर लगाई सेनेटरी मशीनें

0
Yamunanagar : बस स्टैंड Yamunanagar और Jagadhri पर लगाई सेनेटरी मशीनें
Yamunanagar : सैनेटरी मशीन का उद्घाटन करते हुए। 

Yamunangar Hulchul : Sanitary machines installed at bus stand Yamunanagar and Jagadhri

Yamunanagar, 5 March. महिला एवं बाल विकास विभाग यमुनानगर ने भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन के सौजन्य और जिला प्रशासन यमुनानगर के सहयोग से यमुनानगर और जगाधरी के बस स्टैंड पर महिलाओं के लिए सेनेटरी पैड की मशीनें स्थापित करवाई गई। जिसका उद्घघाटन नगराधीश यमुनानगर हरप्रीत कौर ने किया।

नगराधीश ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिलाओं के लिए एक अच्छा प्रयास  किया गया, जिससे महिलाएं बीमारियों से बचेंगी और सेनेटरी पैड प्रयोग करने उनका स्वास्थ अच्छा रहेगा। उन्होंने बताया की समाज में महिलाएं बहुत से विषयों पर झिझक महसूस करती है ऐसे में महिला यात्रियों इस सुविधा का उपयोग कर सकती हैं।

कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग रेनू चावला ने बताया कि भारत पैट्रोलियम के सी.एस.आर. प्रोजेक्ट के माध्यम से बस स्टैंड पर महिलाओं के लिए सेनेटरी पैड की मशीनें लगाई गई हैं। जिससे महिला यात्रियों को सुविधा रहेगी आवश्यकतानुसार जिले में और भी जगह इन मशीनों को स्थापित करने का प्रयास रहेगा। उन्होंने बताया कि बस स्टैंड पर स्थापित की गई सेनेटरी पैड मशीन का प्रयोग 5 रूपये का सिक्का डालकर किया जा सकता है।

मौके पर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी आकांक्षा सांगवान, कार्यकारी जिला बाल संरक्षण अधिकारी आंचल त्यागी, ओपन शेल्टर होम कोऑर्डिनेटर संजीव बर्मन, लीगल अधिकारी रंजन शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता तारिक अजीज, गुरप्रीत सिंह, संदीप कुमार और मीना देवी मौजूद रहे।

.

Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog