Home बात पते की Yamunanagar : 15 March को 70 Centers पर टीकाकरण, 5000 को लगाई जाएगी सुरक्षित कोरोना वैक्सीन

Yamunanagar : 15 March को 70 Centers पर टीकाकरण, 5000 को लगाई जाएगी सुरक्षित कोरोना वैक्सीन

0
Yamunanagar : 15 March को 70 Centers पर टीकाकरण, 5000 को लगाई जाएगी सुरक्षित कोरोना वैक्सीन
Yamunanagar : SP Yamunanagar addressing the Officers.

Yamunanagar Hulchul : Vaccination Day on March 15, targeted to vaccinate 5000 beneficiaries

Yamunanagar, 13 March.  कोविड-19 की रोकथाम के लिये कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, जिसके तहत तीसरे चरण का टीकाकरण किया जा रहा है तथा इसके प्रोत्साहन में सोमवार को टीकाकरण दिवस मनाया जाना है। जिसके चलते 5000 लाभार्थियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इस टीकाकरण दिवस के चलते शनिवार को उपायुक्त मुकुल कुमार की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया।

इस बैठक के दौरान उपायुक्त के साथ पुलिस अधीक्षक कमलदीप सिंह, जगाधरी के एसडीएम सुशील कुमार, सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा, डिप्टी मेयर रानी कालड़ा सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद भी उपस्थित रहे।

सभी जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों को करें प्रेरित : डी.सी.

उपायुक्त मुकुल कुमार ने जिला के पार्षदों व सभी जनता के प्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में लोगों को कोविड वैक्सीन टीकाकरण कराने के लिये प्रेरित करने के आदेश दिये गये। उन्होंने बताया कि 15 मार्च को टीकाकरण दिवस मनाया जाना सुनिश्चित हुआ है ताकि अधिक से अधिक टीकाकरण कर जिलावासियों में कोरोना के प्रति प्रतिरोधक क्षमता का विकास किया जा सके और कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

उन्होंनेे कहा कि जिले में पुन: कोरोना ग्रस्त मरीजों की सख्ंया बढने लगी है अत: उन्होने सभी से अपील की है कि वे अपना टीकाकरण अवश्य करायें तथा साथ ही कोरोना से बचने के लिये स्वास्थ्य हिदायतों की भी पालना करें, जैसे मास्क का पूर्ण प्रयोग, सामाजिक दूरी बनाये रखे।

पुलिस विभाग करेगा स्वास्थ्य विभाग का पूर्ण सहयोग : एस.पी.

पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण में पुलिस विभाग स्वास्थ्य विभाग का पूर्ण सहयोग करेगा ताकि व्यवस्था बनी रहे। उन्होने सभी से अपील की है कि सभी अपने पास के टीकाकरण केन्द्र पर जाकर अपना टीकाकरण करायें तथा कानून व्यवस्था बनाये रखे और टीकाकरण केन्द्रों पर सामाजिक दूरी व मास्क का पूर्ण प्रयोग करें।

Yamunanagar, Jagadhri, Yamunanagar Hulchul, Yamunanagar News, District Yamunanagar, Digital Yamunanagar, Corona Vaccination in Yamunanagar, SP Yamunanagar, DC Yamunanagar
Yamunanagar : Officers in the Meeting.

सोमवार को होगा 70 केंद्रों पर टीकाकरण : सी.एम.ओ.

सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने टीकाकरण के बारे जानकारी देते हुये बताया कि टीकाकरण दिवस के अवसर पर 15 मार्च सोमवार को जिले में 70 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जायेगा, जिनमें से 45 सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों (मुकन्द लाल जिला नागरिक अस्पताल, उप-जिला नागरिक अस्पताल, ई.एस.आई. अस्पताल, हुड्डा डिस्पैन्सरी के साथ-साथ सभी सी.एच.सी., पी.एच.सी., यू.पी.एच.सी. व सब सैन्टरस् पर)

व 21 निजी अस्पतालों (आशिर्वाद अस्पताल, संतोष अस्पताल, केपिटल अस्पताल, गुलाटी अस्पताल, एस.पी. अस्पताल, गाबा अस्पताल, गर्ग ई.एन.टी. अस्पताल, महेन्द्रा अस्पताल, स्वामी विवेकानन्द अस्पताल, गोयल अस्पताल, कपिल अस्पताल, अग्रवाल अस्पताल, दाबडा अस्पताल, कोहली अस्पताल, विशाल अस्पताल, शर्मा अस्पताल, नीयो मैडीकेयर, आई-क्यू अस्पताल, वरयाम सिंह अस्पताल, केयर पार्टनर हार्ट सैन्टर, मग्गो मैटरनीटी अस्पताल) पर व उपायुक्त कार्यालय के साथ-साथ निगम यमुनानगर व कमैटी जगाधरी पर भी टीकाकरण किया जायेगा।

टीका है पूर्णत: सुरक्षित, न आएं किसी के बहकावे में

सिविल सर्जन ने बताया कि जिलावासियों को किसी के बहकावे में आने की आवश्यकता नहीं है, यह वैक्सीन भारत में बनी वैक्सीन है तथा पूर्ण रूप से सूरक्षित है। उन्होने बताया कि किसी भी वैक्सीन को जनता तक लाने से पहले कई प्रकार की जॉंचों से गुजरना पडता है तथा अब तो तीसरे चरण तक पूरे भारतवर्ष में दो करोड से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है तथा किसी भी व्यक्ति को कोविड वैक्सीन के कारण किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पडा है।

उन्होने कहा कि किसी भी वैक्सीन की सफलता का इससे बडा क्या उदाहरण हो सकता है। अत: सभी से अपील है कि वे अपना टीकाकरण अवश्य करायें क्योंकि यह वैक्सीन कोरोना के प्रति प्रतिरोधक क्षमता तो बढाती है साथ ही अन्य कई बीमारियों से भी हमारी रक्षा करती है। इस अवसर पर सिविल सर्जन के साथ सिविल अस्पताल यमुनानगर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार, आर.एम.ओ. डॉ. विपुल गोयल, डॉ. अनुप गोयल, नर्सिंग सिस्टर व अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

.

Please Bookmark Yamunanagar Hulchul Website Link.

.

Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog