Home Yamunanagar Yamunanagar : 3 बार गंदे-गंदे कमेंट करने पर भी माफ किया युवती ने, कहा नहीं चाहती किसी का कैरियर खराब हो

Yamunanagar : 3 बार गंदे-गंदे कमेंट करने पर भी माफ किया युवती ने, कहा नहीं चाहती किसी का कैरियर खराब हो

0
Yamunanagar : 3 बार गंदे-गंदे कमेंट करने पर भी माफ किया युवती ने, कहा नहीं चाहती किसी का कैरियर खराब हो

Yamunanagar, 17 March. थाना शहर यमुनानगर एरिया की सिविल सर्विसिस की तैयारी कर रही 23 वर्षीय युवती व उसकी मां ने कानून पर भरोसा जाहिर करते हुए एस.पी. कमलदीप गोयल व महिला थाना प्रभारी सोमवती से मुलाकात की। युवती ने बताया कि नवंबर 2019 की रात कुछ लडक़े कार से उनके घर के सामने आए। उसका नाम लेकर चिल्लाए और गंदे-गंदे कमेंट किए। यही लडक़े फिर से 11 फरवरी 2021 को कार पर पुलिस व एंबूलेंस का हूटर बजाते हुए आए और फिर से गंदे-गंदे कमेंट किए। इन लोगों ने शराब पी रखी थी। घर के बाहर हो हल्ला कर चले गए।

यह 4-5 लडक़े यहीं नहीं रुके 21 फरवरी 2021 को फिर से उन्होंने ऐसा किया। तब युवती ने एस.पी. को मौखिक शिकायत दी। एस.पी. ने मामला महिला थाना प्रभारी सोमवती को सौंप दिया। युवती सुबह ही महिला थाना प्रभारी से मिलने पहुंची। पुलिस ने इन 4/5 लड़कों को महिला थाना बुलाकर पूछताछ की।

युवती ने कहा कि वह सिर्फ 1 बार ही थाने में आई उसके बाद का सारा काम महिला थाना प्रभारी ने स्वयं किया। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद उन्हें कानून पर भरोसा और बढ़ गया है। पूर्व में न उसने और न उसके किसी परिवार के सदस्य ने कभी किसी थाने जाकर देखा। इस मामले में सिर्फ एक बार ही थाना आना पड़ा। उन्होंने पुलिस कार्रवाई पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस ने सच्चाई का साथ दिया।

एस.पी. ने इस मामले में स्‍वयं संज्ञान लिया और नामजद लोगों से पूछताछ की। युवती ने महिला वर्ग से आह्वान किया कि जब भी किसी लड़की या महिला को ऐसी दिक्कत का सामना करना पड़े तो वो बेजिझक महिला थाना शिकायत कर सकती है। इधर-उधर ना जाकर महिला थाना ही जाए, निश्चित ही उनकी सुनवाई होगी ऐसा उसे विश्वास है। थाना महिला की सुरक्षा के लिए बना है।

उधर जब इस मामले में महिला थाना प्रभारी सोमवती से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस मामले में वे कार्रवाई करने के लिए तैयार थे। युवती ने कोई लिखित शिकायत नहीं दी। युवती ने कहा था कि वह पुलिस के पास इसलिए पहुंची कि इन लडक़ों को अपनी गलती का एहसास हो, कार्रवाई करवाना उसका मकसद नहीं था और वह नहीं चाहती थी कि किसी का कैरियर खराब हो।

सोमवती ने बतासा कि इन लडक़ों के माता-पिता को भी इनकी जानकारी नहीं थी। ऐसे में युवती ने कार्रवाई न करवाने का निर्णय लिया। उन्होंने लडक़ों को चेतावनी देकर छोड़ दिया है। इनके परिवार ने भी लडक़ों द्वारा भविष्य में ऐसा काम न करने का भरोसा दिलाया।