Home Yamunanagar Yamunanagar : 89 मिले कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 410, रिकवरी रेट गिरकर हुआ 92.66 प्रतिशत

Yamunanagar : 89 मिले कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 410, रिकवरी रेट गिरकर हुआ 92.66 प्रतिशत

0
Yamunanagar : 89 मिले कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 410, रिकवरी रेट गिरकर हुआ 92.66 प्रतिशत
Corona Cases in Yamunanagar (Haryana)

Yamunanagar Hulchul : On Monday 89 new corona cases found positive, 46 recovered and active case 410.

Yamunanagar, 22 March. सोमवार को एक बार फिर कोरोना का कहर बरपा और एक साथ 89 मरीज पॉजिटिव पाए गए। जिससे पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढक़र 410 हो गई। विशेष बात यह रही कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के 9 कर्मचारी व 1 विद्यार्थी तथा इस्जेक के 16 कर्मचारी भी एक साथ पॉजिटिव पाए गए हैं

रिपोर्ट आते ही जहां औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की छुट्टी कर दी गई वहीं दूसरी ओर इस्जेक कर्मचारियों की रिपोर्ट आते ही उनके संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों के भी टेस्ट करने की आदेश जारी कर दिए गए। जो भी लोग इन पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं अब सभी की जांच की जा रही है।

कोरोना का ग्राफ एक साल बाद फिर अचानक बढऩा शुरू हो गया है। पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है और कोरोना का रिकवरी रेट भी औंधे मुंह गिर रहा है। सोमवार को रिकवरी रेट केवल 92.66 प्रतिशत रह गया है जोकि चिंता का विषय है।

807 सैंपल रिपोर्ट का अभी है इंतजार

जो रिकवरी रेट कभी 97 तक पहुंच गया था वह अब 92.66 हो गया है। आए दिन पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है जिससे अब जिले में एक्टिव मरीज भी 410 हो गए हैं। यदि अभी तक की बात की जाए तो अभी तक 7773 एक्टिव मरीज पाए जा चुके हैं जिनमें से 7203 रिकवर कर चुके हैं। सोमवार को भी 89 पॉजिटिव मरीज सामने आए जबकि रिकवरी केवल 46 ने की

पॉजिटिव मरीजों में से 345 का इलाज घर पर ही चल रहा है तथा शेष का इलाज अस्पताल में चल रहा है। सी.एम.ओ. डा. विजय दहिया ने बताया कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा 232894 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 223985 के नेगेटिव पाए जा चुके हैं तथा 807 सैंपल रिपोर्ट का अभी भी विभाग को इंतजार है। यदि मृतकों की बात की जाए तो अधिकारिक रूप से कोरोना महामारी से अभी तक 117 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही हर किसी को अब अपने दिनचर्या बननी चाहिए तथा किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए क्योंकि यह लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है। यह ऐसी महामारी है जिसमें यदि हम सुरक्षित होंगे तभी समाज सुरक्षित रहेगा।

5 क्षेत्र हुए कंटैनमैंट जोन मुक्त : उपायुक्त

उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते घोषित कंटेनमंैट जोन के आखिरी मरीज के अस्पताल से ठीक होकर डिस्चार्ज होने के 14 दिन बाद ही सम्बन्धित क्षेत्र एवं कालोनी से कंटेनमैंट जोन हटाया जाता है। यह शर्त पूरी करने वाले जिला के 5 क्षेत्रों को कंटेनमैंट मुक्त घोषित किया गया हैं।

उपायुक्त ने बताया कि डीआर-52 पेपर मिल कालोनी यमुनानगर, गांव गधौला सरस्वती नगर, गांव मंधार रादौर, सलेमपुर बांगर सढ़ौरा तथा गांव शादीपुर के इन क्षेत्रों के नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के आखिरी पोजिटिव केसों को अस्पतालों से डिस्चार्ज होने के बाद से अब तक इन क्षेत्रों में कोई भी नया कोरोना केस नहीं पाया गया है

अत: इन क्षेत्रों को कंटेनमैंट जोन से हटा दिया गया हैै और इनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन से भी हटाया गया है। उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि उक्त क्षेत्रो को कंटेनमैंट व बफर जोन से हटाने की कार्यवाही भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की निर्धारित हिदायतों व नियमों के अनुसार की गई है।

.

Other Social Handles of Yamunanagar Hulchul:

Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog