Home Yamunanagar Yamunanagar : डाॅ. भीमराव अंबेडकर भवन में रक्तदान शिविर आयोजित, 243 यूनिट रक्त एकत्रित

Yamunanagar : डाॅ. भीमराव अंबेडकर भवन में रक्तदान शिविर आयोजित, 243 यूनिट रक्त एकत्रित

0
Yamunanagar : डाॅ. भीमराव अंबेडकर भवन में रक्तदान शिविर आयोजित, 243 यूनिट रक्त एकत्रित
Blood Donation Camp held at Yamunanagar.

Yamunanagar: Blood donation camp organized, 243 units of blood collected.

Yamunanagar, 23 March. स्माईल फाउंडेशन यमुनानगर, निमा, युवा खेल एवं रक्तदान वर्ग, युवा शक्ति अलाहर, श्री बाला जी युवा मंच के संयुक्त सहयोग से अमर बलिदानी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान दिवस को समर्पित 70वें रक्तदान शिविर का आयोजन डॉ. भीमराव अंबेडकर भवन अंबेडकर नगर में किया गया। कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में नगराधीश हरप्रीत कौर ने शिरकत की।
नगराधीश हरप्रीत कौर ने कहा कि जिन बलिदानियों ने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनकी स्मृति में रक्तदान जैसे अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य को करना निश्चित रूप से प्रसंसा का विषय है। उन्होंने कहा कि स्माईल फाउंडेशन संस्था के कार्यकर्ताओं ने लॉकडाऊन के दौरान भी मानवता की भलाई में शानदार कार्य करते हुए उदाहरण स्थापित किया है।

क्‍या कहा सिविल सर्जन ने

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने संबोधित करते हुए कहा कि आज हम शिमला के मॉल रोड पर आसानी और आजादी के साथ घूम फिर सकते हैं। मगर एक दिन वह भी था जब हम और हमारे देशवासी वहां या तो घूम ही नही सकते थे या वहां हमें नंगे पाँव चलना पडता था, क्योंकि हम अंग्रेजों के गुलाम थे। वैसा अपमान शहीद भगत सिंह जैसे बलिदानियों ने सहन न करते हुए अंग्रेजों के खिलाफ क्रांतिकारी आंदोलन किया और देश के लिए बलिदान हो गए।
उन्होंने कहा कि देश के बलिदानियों के त्याग को याद करते हुए आज जो यह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है वह वक्त की जरूरत है। प्रख्यात सर्जन डॉ अनिल अग्रवाल ने भी मौके पर संबोधित किया।
Blood Donation Camp in Yamunanagar, Yamunanagar, Yamunanagar Hulchul, Yamunanagar News, District Yamunanagar, Digital Yamunanagar, Yamunanagar News in HIndi
Blood Donation Camp held at Yamunanagar.

डॉ उदय भान सिंह ने किया कार्यक्रम का संचालन

इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के नौजवानों के द्वारा भारी संख्या में रक्तदान करके आयोजन को सफल बनाया गया। कार्यक्रम का संचालन गुरु नानक खालसा कॉलेज के प्राध्यापक डॉ उदय भान सिंह ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, निफा, युवा शक्ति अलाहर, युवा खेल एवं रक्तदान वर्ग, श्रीबालाजी युवा मंच, निमा के सहयोग से तीन रक्तदान शिविरों में 243 रक्तदानियों ने अपना रक्त देकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीद उधम सिंह चैरिटेबल ब्लड बैंक व अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
यह रहे मौजूद
इस अवसर पर स्माईल फाउंडेशन के अध्यक्ष संजीव मेहता ने मुख्यतिथि,विशिष्ट अतिथियों, रक्तदाताओं, प्रायोजकों व सहयोगियों का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान ही रक्दाताओं, समाज सेवियों व सहयोगियों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सचिन जोशी ने देशभक्ति का गीत गाकर माहौल को शानदार बना दिया।
मौके पर रेडक्रास समिति से प्रगोम आफिसर शीशपाल सोही स्माइल फाउंडेशन से भास्कर कैंसे, प्रिंस जोसफ, सार्थक मंगला, रोहित आंनद, मुन्ना शाह, राहुल दुरेजा, मनीष सैनी, कमल, सोनू राणा, कपिल वोहरा, प्रभजीत सिंह, रश्मी मैहता, इशिता मैहता, कृष मैहता, वरूण मल्होत्रा ने अपना योगदान दिया तथा राष्ट्र गान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।