Home Yamunanagar Yamunanagar : भाषण प्रतियोगिता में महकदीप कौर और खुशमीत कौर रही प्रथम

Yamunanagar : भाषण प्रतियोगिता में महकदीप कौर और खुशमीत कौर रही प्रथम

0
Yamunanagar : भाषण प्रतियोगिता में महकदीप कौर और खुशमीत कौर रही प्रथम
Yamunanagar : ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लेती छात्रा।

Yamunanagar Hulchul : Various competitions and activities organized to commemorate Martyrdom Day

Yamunanagar, 24 March. संतपुरा स्थित गुरू नानक गल्र्स कॉलेज के इतिहास, राजनीति शास्त्र विभाग और एनसीसी यूनिट की ओर से शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता और विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य विषय लाइफ एंड हिस्ट्री ऑफ शहीद भगत सिंह रहा।

साथ ही एनसीसी यूनिट के सभी कैडेट्स ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। कार्यक्रम संयोजिका एनसीसी ऑफिसर डॉ गीतू खन्ना ने बताया कि कॉलेज निदेशक डॉ वरिन्द्र गांधी और प्रिंसिपल डॉ अनु अत्रेजा के निर्देशन में यह प्रतियोगिता और गतिविधियां करवाई गई। प्रोफेसर मोनिका चौपड़ा और शबनम भारती द्वारा निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई गई।

उन्होंने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में बीएससी बीएड द्वितीय की महकदीप कौर और बीकॉम प्रथम की खुशमीत कौर प्रथम, एमए इतिहास प्रथम वर्ष की लक्ष्मी देवी द्वितीय और एमए राजनीति शास्त्र प्रथम वर्ष की आंचल तृतीय स्थान पर रही। सभी ने अपने विचारों को प्रस्तुत कर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु वीर सपूतों को अपनी श्रद्धांजलि भेंट की।

प्रिंसिपल डॉ अनु अत्रेजा ने कहा कि 23 मार्च ही वह दिन है, जब देश की आजादी के लिए साहस के साथ ब्रिटिश सरकार से मुकाबला करने वाले शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु जैसे वीर सपूतों को फांसी दे दी गई थी। आज के दिन हमें किसी भी प्रकार के जब्र जुलम और धक्केशाही के विरुद्ध डट जाने का प्रण करना चाहिए।

डॉ वरिन्द्र गांधी ने कहा कि युवाओं को ऐसे क्रांतिकारी महान योद्धाओं के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। हमें ऐसे महापुरुषों के जन्म दिवस व शहीदी दिवस मनाने चाहिए क्योंकि इनके जीवन से युवाओं को प्रेरणा मिलती है।

.

Other Social Handles of Yamunanagar Hulchul: Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog