Home Yamunanagar Yamunanagar : एक स्थान पर रेहडिय़ां खड़ी कर सब्जी व फल बेचे तो होगी कार्रवाई

Yamunanagar : एक स्थान पर रेहडिय़ां खड़ी कर सब्जी व फल बेचे तो होगी कार्रवाई

0
Yamunanagar : एक स्थान पर रेहडिय़ां खड़ी कर सब्जी व फल बेचे तो होगी कार्रवाई
Yamunanagar : दुकानें हटवाते नगर निगम यमुनानगर जगाधरी अधिकारी।
Yamunanagar (Ravinder Punj) : लॉकडाउन के पहले दिन से ही रेहड़ी फड़ी वालों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। सरकार व प्रशासन द्वारा जारी गाईडलाईन में भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही थी। लेकनि आज से एक ही स्थान पर खड़े होकर स्ट्रीट वेंडर्स अब सडक़ पर सब्जी व फल नहीं बेच सकेंगे।
सब्जी व फल बेचने के लिए उन्हें सडक़ों पर चलते फिरते रहने पड़ेगा। यदि एक स्थान पर खड़े होकर भीड़ जमा की तो नगर निगम की ओर से उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर नगर निगम की ओर से यह फैसला लिया गया है। इसी को लेकर वीरवार को नगर निगम की टीमों ने शहर की सडक़ों पर एक स्थान पर खड़े होकर सब्जी व फल बेच रहे रेहड़ी वालों को समझाया और उन्हें चलते फिरते सब्जी बेचने के निर्देश दिए।

क्या कहते हैं निगम आयुक्त

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह व उप निगम आयुक्त अशोक कुमार के निर्देशों पर वीरवार को यमुनानगर जोन में सेनेटरी इंस्पेक्टर गोविंद शर्मा, सेनेटरी इंस्पेक्टर बिट्टू, असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर सतबीर, असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर सुमित बैंस, राकेश तेजली व अन्य कर्मचारियों की टीम ने रेलवे रोड पर सिविल अस्पताल के सामने, संत निरंकारी भवन के पास, भाटिया नगर के नजदीक, नगर निगम कार्यालय के सामने, महावीर चौक, गीता भवन पर एक स्थान पर खड़ी रेहडिय़ों को हटाया।
साथ ही उन्हें चलते फिरते सब्जी व फल बेचने को कहा गया। वहीं, चेतावनी दी कि यदि वे भविष्य में एक स्थान पर सब्जी या फल बेचते मिले तो उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा नगर निगम की इस टीम ने मॉडल टाउन, गोविंदपुरी रोड, जगाधरी वर्कशॉप रोड, औद्योगिक क्षेत्र, बस स्टैंड व अन्य स्थानों पर भी एक जगह खड़े होकर सामान बेच रहे स्ट्रीट वेंडर्स को हटाया। साथ ही उन्हें समझाया कि वह चलते फिरते सब्जी बेंचे। ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकें।
जगाधरी में 7 स्थानों से हटाए स्ट्रीट वेंडर्सजगाधरी जोन में सेनेटरी इंस्पेक्टर अमित कांबोज, सेनेटरी इंस्पेक्टर प्रदीप दहिया, असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर सचिन, अमर सिंह की टीम ने झंडा चौक, सिविल लाइन, इंदिरा मार्केट, बुडिय़ा चौक, जगाधरी बस स्टैंड, अंबाला रोड, जडौदा गेट आदि स्थानों पर एक जगह खड़े होकर सब्जी व फल बेच रहे रेहड़ी वालों का हटाया। साथ ही उन्हें समझाया कि वे चलते फिरते हुए अपने सामान बेचें।

एक स्थान पर खड़े होकर सामान बेचने से लगती है भीड़

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स यदि एक जगह खड़े होकर सब्जी या फल बेचेंगे तो वहां पर लोगों की भीड़ लगना स्वाभाविक है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलता है। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए इसकी चेन को तोडऩा बहुत जरूरी है। यह तभी संभव है, जब हम सरकार की गाइडलाइन का पालन करेंगे। उन्होंने शहर वासियों से अपील की कि वे सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का पालन करें। अपने घर में ही रहें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले। मुंह पर मास्क लगाकर रखें। हाथों को लगातार सेनिटाइज करते रहें।