Home Yamunanagar Yamunanagar : आई.एम.ए. सरकारी रेट से भी 10 प्रतिशत कम पर करेगी कोरोना मरीजों का इलाज

Yamunanagar : आई.एम.ए. सरकारी रेट से भी 10 प्रतिशत कम पर करेगी कोरोना मरीजों का इलाज

0
Yamunanagar : आई.एम.ए. सरकारी रेट से भी 10 प्रतिशत कम पर करेगी कोरोना मरीजों का इलाज
Yamunanagar : मीटिंग में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी।

रेमडेसिवर इंजेक्शन की जरूरत के लिए 3 डाक्टरों की बनी कमेटी

Yamunanagar (Ravinder Punj) : यमुनानगर, 6 मई (त्यागी) : कोविड-19 के प्रबंधन के चलते गुरुवार को सिविल सर्जन यमुनानगर कार्यालय में सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया व सी.ई.ओ. जिला परिषद नवीन अहुजा की अध्यक्षता में आई.एम.ए. व निजी अस्पताल के संचालकों की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसका उद्देश्य जिला यमुनानगर में कोविड का पूर्ण प्रबंधन करना था। सिविल सर्जन डॉ. दहिया ने बैठक के बारे जानकारी देते हुये बताया कि जिले में आई.एम.ए. व निजी अस्पताल जो कोरोना ग्रस्त मरीजों का उपचार कर रहे है को कोविड प्रबंधन के सम्बंध में दिशानिर्देश जारी किये गये है। उन्होने बताया कि कोरोना ग्रस्त गम्भीर मरीजों में किस प्रकार ऑक्सीजन गैस का प्रयोग संतुलित तौर पर किया जाये तथा सभी संस्थानों पर मरीजों के लिये किसी भी समय ऑक्सीजन उपलब्ध रहे।
इसके साथ ही बैठक के दौरा रैमडेसवीर इंजैक्शन के प्रयोग बारे भी दिशानिर्देश जारी किये गये तथा सुनिश्चित किया गया है कि मरीज को आवश्यकता अनुसार चिकित्सक की सलाह पर ही यह इंजैक्शन उपलब्ध कराया जायेगा। जिसके लिये 3 चिकित्सीय टीम का गठन भी किया गया है, जो मरीज की स्वास्थ्य अवस्था अनुसार उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।

प्रतिदिन के शुल्क किए निश्चित

इसके साथ ही डॉ. दहिया ने बताया कि सरकार द्वारा निजी अस्पतालों पर कोरोना ग्रस्त मरीजों के स्वास्थ्य प्रबंधन के लिये प्रतिदिन शुल्क निश्चित किये गये है तथा इस बैठक के दौरान आई.एम.ए. के सभी सदस्यों द्वारा सिविल सर्जन को आश्वासन दिया है कि सरकार द्वारा निधारित शुल्क से 10 प्रतिशत कम दरों पर मरीजों का स्वास्थ्य प्रबंधन करेंगे तथा सभी स्वास्थ्य सेवाऐं उपलब्ध करायेंगे, जिससे की जल्द से जल्द जिले में कोरोना पर रोकथाम की जा सके।
इसके साथ ही कोविड-19 के दौरान निजी एंबुलेंस के प्रति किलोमिटर के शुल्क भी निश्चित किया गया ताकि जिलावासियों पर अतिरिक्त भार ना पडे। इसके साथ ही सिविल सर्जन ने जिलावासियों से अपील की है कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम में पूर्ण प्रयास कर रहा है परन्तु जब तक हम स्वयं कोरोना स्वास्थ्य उपयुक्त व्यवहार नहीं करेंगे तब तक कोरोना पर रोक नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि हम सभी को पूर्ण मास्क का प्रयोग कराना चाहिये, सामाजिक दूरी की पालना करनी चाहिये तथा समय-समय पर हाथ धोते रहना चाहिये। इसके साथ ही सभी को कोविड-19 वैक्सीनेशन का टीकाकरण अवश्य करायें ताकि कोरोना की गम्भीरता को रोका जा सके।

इस बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग से उप-सिविल सर्जन डॉ. राजेश परमार, डॉ. बुलबुल कटारीया के साथ-साथ आई.एम.ए. अध्यक्ष डॉ. सुनिला सोनी व उनके साथ डॉ. राजेश बंसल, डॉ. हेमन्त, डॉ. विक्रान्त, डॉ. कमल सिंह, डॉ. राहुल वशिष्ट, डॉ. मीनाक्षी डाबरा, डॉ. अमित गोयल व डॉ. रूपिन्द्र सिंह उपस्थित रहे।