Home Jagadhri Jagadhri : तकिये से दम घोटकर बुजुर्ग दंपति हत्या, पुलिस कई एंगल से कर रही जांच

Jagadhri : तकिये से दम घोटकर बुजुर्ग दंपति हत्या, पुलिस कई एंगल से कर रही जांच

0
Jagadhri : तकिये से दम घोटकर बुजुर्ग दंपति हत्या, पुलिस कई एंगल से कर रही जांच
Jagadhri : मौका का मुआयना करते एस.पी कमलदीप गोयल।

Jagadhri Hulchul : एसबीआई से रिटायर्ड अफसर व उसकी पत्नी की तकिये से दम घोटकर हत्या कर दी गई। घटना पुरानी अनाज मंडी कॉलोनी स्थित कोठी की है। बुजुर्ग दंपति के शव बेडरूम में अलग-अलग पलंग पर सीधे पड़े मिले। वृद्ध के मुंह पर तकिया था वहीं, वृद्धा के गले-कान पर चोट के निशान व ज्वेलरी गायब होने से लूटपाट के इरादे से वारदात होने का शक है।

हालांकि पुलिस लूटपाट से इंकार कर रही है, पुलिस के मुताबिक ये जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। जगाधरी शहर पुलिस ने मृतक दंपति के बेटे अमित गोयल वासी गौमती गली की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक ऋषिपाल गोयल (80) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में लोन ब्रांच से रिटायर्ड हुए थे। उनकी पत्नी स्नेहलता (75) घर संभालती थी।

Murder in Yamunanagar, SP yamunanagar, Yamunanagar, Yamunanagar Hulchul, Radaur, Deputy Commissioner Yamunanagar, Civil Surgeon Yamunanagar, Digital Yamunanagar, Yamunanagar News in HIndi,
Jagadhri : बुजुर्ग दंपत्ति का फाईल फोटो।

दंपति  पुरानी अनाज मंडी कॉलोनी जगाधरी में करीब 35 वर्षों से रह रहे थे। इनके ३ बेटों में अनमोल व अमित का पावंटा में स्टोन क्रशर का काम है जबकि, शिवपुरी कॉलोनी निवासी तीसरे बेटे संजीव गोयल की कुछ समय पहले मौत हो चुकी है।

उधर सूचना पर एसपी कमलदीप गोयल घंटों मौका पर रहे और पूछताछ के बाद पुलिस को दिशा निर्देश दिए। डीएसपी जगाधरी समेत सिटी एसएचओ जगाधरी सुरेश शर्मा, सीआईए वन इंचार्ज इंस्पेक्टर राकेश मटोरिया, सीआईए टू इंचार्ज महरूफ अली, स्पेशल स्टाफ इंचार्ज राजेश राणा, सीन ऑफ क्राइम, फोरेंसिंक व डोग स्क्वायर्ड टीमों ने पहुंचकर छानबीन की।

रात 40 मिनट हुई बातचीत : पुत्रवधु

दंपति की पौंटा निवासी पुत्रवधु रेणुका गोयल ने बताया कि रविवार रात ९ बजे सास-ससुर से फोन पर बात हुई। 40 मिनट हुई बातचीत में कोरोना के डर से सांस ससुर से उनका स्वास्थ्य जाना, पर दोनों ने कहा वे पूरी तरह ठीक हैं। दोनों के स्वास्थ्य को लेकर उन्हें संदेह था, इसलिए रविवार सुबह फिर फोन किया। कई बार कॉल करने पर भी दोनों में किसी ने रिसीव नहीं किया।

सास-ससुर के मकान के पास रह रहे पड़ोसी से घर जाकर पता करने को कहा, जिन्होंने बताया कि घर का गेट खुला है, पर अंदर कुछ गड़बड़ लग रही है। पड़ोसियों ने अंदर जाने से इंकार कर दिया और बताया कि काफी देर डोर बेल बजाने पर अंदर से ना कोई आया ना किसी का जवाब मिला।

पड़ोसी से ये बात सुन शिवपुरी रह रहे भतीजे विवेक को फोन कर सास-ससुर के घर जाने के लिए कहा। वहां पहुंचे भतीजे विवेक को घर के प्रवेश पर दूसरे कमरे में सास स्नेहलता (75) व ससुर ऋषिपाल गोयल (80) की लाश अलग-अलग पलंग पर मिलीं। कुछ देर में वे लोग भी पावंटा से पहुंचे और सास-ससुर को मृत पाकर सूचना पुलिस को दी।

पैसा देने का काम भी कर लेते थे : अमित

दंपति के बेटे अमित गोयल ने बताया कि उसके पापा थोड़ा ब्याज पर पैसा देने का काम भी कर लेते थे। वह भी उनके पास आते जाते रहते थे। फोन से उनका हाल-चाल जान लेते थे। रात करीब 8:00 बजे ही उनकी मम्मी पापा से बात हुई। सब कुछ ठीक-ठाक था। सोमवार सुबह 11:00 बजे जब मम्मी पापा को फोन किया तो उन्होंने उठाया नहीं।

पापा को हल्का बुखार था उनका फोन भी बंद था। आधे घंटे बाद जब दोबारा फोन किया तब भी उन्हें फोन बंद मिला। अमित के मुताबिक जब यहां पहुंचे तो उसकी मम्मी के सिर में बाई तरफ चोट लगी थी। दोनों के नाक मुंह से खून निकला था। जो किसी व्यक्ति ने चोट मारकर उसके मम्मी पापा की हत्या की है।

किसी के साथ कोई विवाद भी नहीं

हत्या की सूचना पर एरिया में काफी संख्या में लोग मौका पर और इसके आस पास पहुंच गए। कालोनी की छतों पर भी लोग इकट्ठा थे। सबके मन में एक ही सवाल था कि दंपति की हत्या क्यों की गई। क्योंकि दंपति का किसी के साथ कोई विवाद भी नहीं था। ये बेहद शांत परवर्ती के थे।

लोगों में के मन में एक ही सवाल था कि हत्यारे अंदर कैसे पहुंचे। दंपत्ति अक्सर गेट को बंद रखता था। इस पर आपस में बात कर रहे कुछ लोगों का कहना था कि इस एरिया में लोगों के मकानों की छत आपस में मिली हुई है। अनुमान है कि हत्यारों ने छत का प्रयोग किया और दंपति के घर पहुंच गए।

दंपति की कोठी के ठीक सामने निर्माण सामग्री भी पड़ी है। आशंका है कि यहां आने वाली लेबर या उनके संपर्क के लोगों ने रेकी की हो। वहीं परिवार दंपति के कॉल डिटेल रिकॉर्ड लेने की भी बात कर रहा है। शायद किसी की कॉल पर गेट खोला हो।

क्‍या कहते हैं कमलदीप गोयल, एसपी यमुनानगर:

बुजुर्ग दंपति की हत्या तकिए से दम घोटकर की गई है। प्राथमिक जांच में लूटपाट वाला एंगल नजर नही आ रहा है। बुजुर्ग अकेले की रहते थे ।पुलिस कई एंगल पर जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जाएगा। शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जल्द ही किसी निष्कर्ष पर होगी।

.

Other Social Handles of Yamunanagar Hulchul : Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog