Home Yamunanagar Yamunanagar : परीक्षा के मद्देनजर चाक-चौबंद प्रबंध, धारा 144 लागू

Yamunanagar : परीक्षा के मद्देनजर चाक-चौबंद प्रबंध, धारा 144 लागू

0
Yamunanagar : परीक्षा के मद्देनजर चाक-चौबंद प्रबंध, धारा 144 लागू
Yamunanagar Hulchul : SP Yamunanagar giving instructions to Staff.

Yamunanagar Hulchul : पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने पुलिस प्रवक्ता चमकौर सिंह के माध्यम से बताया कि जिला यमुनानगर में हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा एच.सी.एस. एवं एलाईड सर्विसिस की प्रारंभिक लिखित परीक्षा रविवार को होगी। परीक्षा को नकल रहित व शांतिपूर्वक कराने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कड़े इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की गई है।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने परीक्षा के संचालन के संबंध में पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यमुनानगर और जगाधरी में 43 केंद्रों पर परीक्षा होगी। पहली पारी में सुबह सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शाम की पारी में परीक्षा 3 बजे से 5 बजे तक होगी। प्रत्येक पारी में 12 हजार 485 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए अलग से एक परीक्षा केंद्र भी बनाया गया है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में होटलों, धर्मशालाओं व कोचिंग सेंटरों की सघन चेकिंग करें। परीक्षा केंद्रों के आसपास भी निगरानी रखे। परीक्षा के दिन सभी कोचिंग सेंटरों को बंद रखा जाएगा। केंद्रों के आसपास फोटो स्टेट की दुकानें भी बंद रहेगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि परीक्षा के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने के लिए व परीक्षार्थियों का समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंचने पहुंचना सुनिश्चित करने के लिए शहरी क्षेत्र में 8 नाके लगाए गए हैं।

इसके अतिरिक्त आज शाम 4 बजे से रात्रि 11 बजे तक शहरी क्षेत्र में चेकिंग के लिए 14 नाके लगाए गए हैं ताकि शहर में प्रवेश होने वाले संदिग्ध व्यक्तियों व असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके और परीक्षा को शांतिपूर्ण सफल तरीके से संपन्न किया जा सके क्योंकि परीक्षा बेहद संवेदनशील है। ऐसे में कोई भी संदिग्ध शहर में न घुस सके। इसलिए ही यह नाकाबंदी की गई है। इस दौरान बैठक में डी.एस.पी. आशीष चौधरी, डी.एस.पी. रजत गुलिया, डी.एस.पी. राजेंद्र सिंह व डी.एस.पी. प्रमोद कुमार समेत सभी थानों व चौकी के प्रभारी मौजूद रहे।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter