Home Yamunanagar Yamunanagar : टिवनसिटी बनेगी स्मार्ट सिटी, साढ़े 39 करोड़ रुपये से होगा विकास – मेयर

Yamunanagar : टिवनसिटी बनेगी स्मार्ट सिटी, साढ़े 39 करोड़ रुपये से होगा विकास – मेयर

0
Yamunanagar : टिवनसिटी बनेगी स्मार्ट सिटी, साढ़े 39 करोड़ रुपये से होगा विकास – मेयर
Yamunanagar Hulchul : शहर के विकास कार्यों के एस्टीमेट तैयार करते इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारी व कर्मचारी.
  • 8 दिनों में निगम की इंजीनियरिंग ब्रांच ने 67 विकास कार्यों के बनाए एस्टीमेट, प्रशासनिक मंजूरी मिली

  • छुट्टी के दिन ऑन ड्यूटी रही इंजीनियरिंग ब्रांच, शनिवार को 19 कार्यों के तैयार किए एस्टीमेट

Yamunanagar Hulchul टिवनसिटी को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नगर निगम गंभीरता से काम कर रहा है। छुट्टी के दिन भी इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारी व कर्मचारी ऑन ड्यूटी रहकर काम कर रहे है। बीते आठ दिनों में इंजीनियरिंग ‌ब्रांच ने 67 कार्यों के एस्टीमेट तैयार किए है। लगभग साढ़े 39 करोड़ से होने वाले इन कार्यों को निगमायुक्त अजय ‌सिंह तोमर द्वारा प्रशासनिक मंजूरी दे दी गई है।

इनमें से लगभग सवा 5 करोड़ रुपये से होने वाले 19 कार्यों के एस्टीमेट शनिवार को तैयार किए गए। मेयर मदन चौहान का कहना है कि जल्द ही इन कार्यों के टेंडर अलॉट कर निर्माण शुरू करवाया जाएगा। करोड़ों रुपये के ये कार्यों के होने से शहर की तस्वीर बदली नजर आएगी।

मेयर मदन चौहान ने बताया कि टिवनसिटी के विकास को लेकर नगर निगम बेहतर काम कर रहा है। निगमायुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशों में करोड़ों रुपये विकास कार्य करवाए जा रहे है। छुट्टी के दिन भी इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारी ऑनड्यूटी रहकर काम कर रहे है।

एक्सईएन एलसी चौहान के नेतृत्व में एमई मुनेश्वर भारद्वाज, एमई रविंद्र सिंह मलिक, जेई अखिल, जेई जय भगवान, जेई मनीश कुमार, जेई नरेंद्र सिंह, जेई प्रतीक सिंह व अन्य की टीम ने वार्ड नंबर एक से 11 तक की विभिन्न कॉलोनियों के विकास को लेकर काम कर रही है। वहीं, एक्सईएन रवि ओबरॉय के नेतृत्व में एमई दीपक सुखीजा, वरुण शर्मा, प्रवेश कोशिक व संबंधित जेई की टीम ने वार्ड नंबर 12 से 22 तक की विभिन्न कॉलोनियों में विकास कार्य करवा रहे हैं। इसी तरह एक्सईएन अंकित लौहान की टीम अमरूत स्कीम के तहत शहर में विकास कार्य करवा रहे है।

मेयर चौहान ने बताया कि बीते शनिवार व रविवार को इंजीनियरिंग ब्रांच ने ऑनड्यूटी रहकर लगभग 25 करोड़ रुपये के 37 कार्यों के एस्टीमेट तैयार किए थे। इसके बाद शुक्रवार तक लगभग 9.32 करोड़ के 21 विकास कार्यों के एस्टीमेट तैयार किए गए। इसी तरह शनिवार को भी इंजीनियरिंग ब्रांच ने ऑन ड्यूटी रहकर 19 विकास कार्यों के लगभग 5.20 करोड़ रुपये के एस्टीमेट तैयार किए।

सप्ताहभर में इंजीनियरिंग ब्रांच की ओर से कुल 67 विकास कार्यों के 39.52 करोड़ रुपये के एस्टीमेट तैयार किए गए। इसके तहत शहर में पक्की गलियां, नालियां, सड़के, पार्कों के सौंदर्यकरण, मरम्मत कार्य व अन्य विकास कार्य किए जाएंगे। इन सभी कार्यों को निगमायुक्त अजय सिंह तोमर द्वारा प्रशासनिक मंजूरी दे दी गई है। जल्द ही इन कार्यों के टेंडर अलॉट कर शहर का विकास करवाया जाएगा।

हाल में नियमित हुई कॉलोनियों का भी होगा विकासः

मेयर मदन चौहान ने कहा कि शहर के विकास को लेकर निगम गंभीर है। शहर में करोड़ों रुपये के विकास कार्य निगम द्वारा करवाए जा रहे हैं। नगर निगम की ओर से हाल ही में नियमित हुई अवैध कॉलोनियों में भी करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए जाएंगे। जल्द ही इन कॉलोनियों के दिन बहुरेंगे। जहां कच्ची गलियां है। वहां पक्की गलियों व नालियों का निर्माण करवाया जाएगा। सीवरेज व अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter