Home Yamunanagar Yamunanagar : कचरे के लिए अपनी दुकानों पर कूड़ादान रखेंगे दुकानदार

Yamunanagar : कचरे के लिए अपनी दुकानों पर कूड़ादान रखेंगे दुकानदार

0
Yamunanagar : कचरे के लिए अपनी दुकानों पर कूड़ादान रखेंगे दुकानदार
  • उप निगमायुक्त के साथ बैठक में दुकानदारों ने दुकानों पर स्वयं कूड़ादान रखना किया स्वीकार

  • बाजारों से रोजाना कचरे का उठान करेंगा निगम, दुकान बंद करते समय दुकानदार बाहर रखकर जाए कचरा

Yamunanagar Hulchul : स्वच्छता सर्वेंक्षण 2022 में शहर को अव्वल स्थान लाने को लेकर नगर निगम उप निगम आयुक्त विनोद नेहरा ने उद्योग व्यापार मंडल हरियाणा व मीरा बाई मार्केट एसोसिएशन के पदा‌कारियों के साथ बैठक की।

बैठक में उप निगमायुक्त विनोद नेहरा, मुख्य सफाई निरीक्षक सुरेंद्र चौपड़ा, मुख्य सफाई निरीक्षक हरजीत सिंह, सफाई निरीक्षक बिट्टू सिंह के साथ उद्योग व्यापार मंडल हरियाणा के अध्यक्ष महेंद्र मित्तल, कार्यकारी अध्यक्ष संजय मित्तल, मीरा बाई मार्केट एसोसिएशन के प्रधान प्रेम सागर व अन्य व्यापारियों से शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने व अतिक्रमण पर लगाम लगाने को लेकर चर्चा की गई।

उपनिगम आयुक्त विनोद नेहरा ने दुकानदारों से अपनी-अपनी दुकानों पर कूड़ादान रखने का आह्वान किया। ताकि बाजार में सफाई व्यवस्था को बेहतर किया जा सके। उपा निगमायुक्त विनोद नेहरा के इस निवेदन को सभी दुकानदारों ने सहर्ष स्वीकार करते हुए अपनी दुकानों पर कूड़ादान रखने की बात कही। निगम अधिकारियों ने भी व्यापारियों व दुकानदारों का पूर्ण सहयोग करते हुए नियमित कचरा उठान करने का आश्वासन दिया।

उपनिगम आयुक्त विनोद नेहरा ने व्यापारियों से कहा कि आप अपनी दुकानों पर कूड़ादान रखना अनिवार्य करें। कोई भी खुले में कूड़ा न फैलाये। व्यापारी वर्ग अपनी दुकान का सूखा कूड़ा को शाम को एक लिफाफे में डाल कर अपनी दुकान के बाहर रख दें, ताकि नाइट स्वीपिंग के दौरान कर्मचारी उसका उठान कर सके। इसके अलावा सुबह सफाई के दौरान दुकान से निकलने वाले कचरे का सड़कों पर खुले में न फैलाकर कूड़ादान में डाले।
उन्होंने कहा कि कचरा उठान के लिए रादौर रोड पर प्रतिदिन साढ़े दस बजे व मीरा बाई बाजार में सुबह 11 बजे नगर निगम की कूडा उठाने वाली गाड़ी व रेहड़ी आएगी। जो दुकानों के बाहर रखा कूड़ा ले जाएगी। जिससे बाजार में गंदगी नहीं फैलेगी और सफाई व्यवस्था सुचारू रहेगी। जिसका लाभ सभी जिलावासियों को होगा। बैठक में व्यापारियों ने भी अपनी समस्याएं व विचारों को अधिकारियों के साथ सांझा किया।
महेन्द्र मित्तल ने कहा की रादौर रोड पर सच्चा सौदा मार्केट में पार्किंग बनाई जाए। उन्होंने कहा कि जिले में वाहनों के लिए पार्किंग व आमजन के लिए शुलभ शौचालय का निर्माण करवाया जाए। रादौर रोड पर व मीनाबाजार में शुलभ शौचालय बनाने का मांग की। महेन्द्र मित्तल ने कहा की उद्योग व्यापार मंडल की कार्यकारिणी के द्वारा भी सफाई रखने के लिये कूडादान व्यवस्था करने हेतू समाज को निवेदन किया जाएगा।
बाजारों में भीड़ के कारण ग्राहक को परेशानी होती है। जिससे राहत हेतू सरकार पार्किंग व्यवस्था करें। ताकि बाजारों की रौनक लौटे। मित्तल ने कहा की उद्योग व्यापार मण्डल की समस्त कार्यकारिणी व समस्त जिलेवासी होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में सफाई में सहयोग कर जिले को अग्रणी रखेंगे। सरकार अपनी व्यवस्था को पूर्ण रखे। जिलेवासी सरकार के साथ हैं। पूरे जिले में अभियान चला कर समाज को कूडादान रखने हेतू प्रेरित किया जाएगा।
मीरा बाई बाजार एसोसिएशन के प्रधान प्रेम सागर व विकास नारंग ने सभी दुकानों पर कूडादान रखने का आश्वासन दिया। मौके पर  विकास नारंग, प्रवीण शर्मा, खेडा महोल्ला से राकेश मिंटू, जगाधरी रोड से रिंपी बत्तरा, नीरज अरोड़ा आदि दुकानदार उपस्थित रहे।.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter