Home Yamunanagar Yamunanagar : बेरोजगार युवाओं के लिए प्रत्येक ब्लॉक में लगेगा रोजगार मेला

Yamunanagar : बेरोजगार युवाओं के लिए प्रत्येक ब्लॉक में लगेगा रोजगार मेला

0
Yamunanagar : बेरोजगार युवाओं के लिए प्रत्येक ब्लॉक में लगेगा रोजगार मेला
Yamunanagar : Deputy Commissioner Parth Gupta giving information.

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि सिक्योरिटी एंड इंटेलीजैन्स इंडिया लि. एस.आई.एस. द्वारा रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला रोजगार विभाग की सहायता से हर ब्लॉक में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। इसमें सुपरवाईजर से लेकर सिक्योरिटी गार्ड तक के पदो पर मल्टीनेशनल कम्पन्नियों में भर्ती की जाएगी।

रोजगार मेले में 21 से 37 साल तक की उम्र के 10वीं पास युवा भग ले सकते है। रोजगार मेले में इन्टरव्यू के बाद एक महीने टे्रनिंग होगी और टे्रनिंग समाप्त होते ही कम्पनी में नौकरी मिल जाएगी। भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता चैक करने के बाद ही सिलैक्ट किया जाएगा। इसके लिए युवा का शारीरिक कद 168 सैंटीमीटर, छाती 80 से सैंटीमीटर तथा योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए।

दूसरी ओर जिला रोजगार अधिकारी डॉ. अरूण कुमार ने बताया कि जिला रोजगार विभाग की सहायता से एस.आई.एस. कम्पनी द्वारा सिक्योरिटी गार्ड और सुपरवाईजर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ब्लॉक वाईज जॉब फेयर लगाने का शेडयूल बनाया गया है।
जिला रोजगार अधिकारी श्री अरूण कुमार ने बताया कि बी.डी.पी.ओ. बिलासपुर में 21 दिसम्बर को, बी.डी.पी.ओ. रादौर में 22 दिसम्बर को, बी.डी.पी.ओ. सरस्वतीनगर में 23 दिसम्बर को, बी.डी.पी.ओ. प्रतापनगर में 24 दिसम्बर को, बी.डी.पी.ओ. सढौरा में 27 दिसम्बर को तथा बी.डी.पी.ओ.छछरौली में 28 दिसम्बर को प्रात:10 से सांय 4 बजे तक जॉब फेयर लगाया जाएगा ताकि बेरोजगार युवाओं को बडी कम्पन्न्यिों में रोजगार प्रदान करवाया जा सके। यह बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है।.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter