Home Yamunanagar Yamunanagar : स्लम क्षेत्रों से गंदगी होगी साफ, होगा सुंदरीकरण

Yamunanagar : स्लम क्षेत्रों से गंदगी होगी साफ, होगा सुंदरीकरण

0
Yamunanagar : स्लम क्षेत्रों से गंदगी होगी साफ, होगा सुंदरीकरण

निगम अधिकारियों के साथ स्वच्छता सर्वेक्षण की ब्रांड एंबेसडर ने की चर्चा

Yamunanagar Hulchul : शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में बेहतर रैंक पर लेकर आने को लेकर नगर निगम गंभीरता से काम कर रहा है। निगम द्वारा जहां हर मार्ग को साफ व सुंदर बनाने का कार्य किया जा रहा है, वहीं लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर मंगलवार को उप निगम आयुक्त विनोद नेहरा व स्वच्छ भारत मिशन शहरी के ‌सीटीएल मंगलेश कुमार ने स्वच्छता सर्वेक्षण की ब्रांड एंबेसडर डा. पायल बख्शी व प्रिया अरोड़ा के साथ बैठक कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। जिन्होंने निगम के साथ स्लम क्षेत्रों को साफ व सुंदर बनाने के लिए गोद लेने की बात कही।

बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण में सार्थक परिणामों के साथ सूखा व गीला कचरा अलग अलग करने, स्वच्छ हरियाणा एप के माध्यम से समस्या का निवारण करवाने को लेकर लोगों को जागरूक करने, स्वच्छता, पोस्टर मेकिंग, ड्राइंग और नुक्कड़नाटक पर लघु फिल्म बनाकर लोगों को जागरूक करने पर विस्तार से चर्चा की गई।
इसके अलावा शादी समारोह, धार्मिक कार्यक्रम व अन्य सामाजिक समारोह में शून्य अपशिष्ट करना। शहर के पार्कों व अन्य सरकारी दीवारों पर वॉल पेंटिंग करवाना। स्लम क्षेत्र की सफाई और सुंदरीकरण के लिए गोद लेने, स्कैनर्स द्वारा शौचालयों के फीडबैक पर जागरूकता, वेस्ट सामग्री से अच्छी चीजें बनाने, पार्क में सेल्फी पॉइंट बनाने सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान दोनों ब्रांड एंबेसडर ने स्लम क्षेत्रों में सफाई कर उनका सुंदरीकरण करवाने की बात कही।
उप निगम आयुक्त विनोद नेहरा ने बताया कि महापौर मदन चौहान व नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशानुसार शहर को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए हमारी टीमें लगी हुई है। हमारा शहर सुंदर व साफ बने इसके लिए हर मार्ग के किनारों की सफाई की जा रही है।
बाजारों में दुकानदारों को अपना कूडादान रखने का आह्वान किया गया। ब्रांड एंबेसडर डा. पायल बख्शी व प्रिया अरोड़ा भी स्वच्छता को लेकर शहरवासियों को जागरूक करने का काम कर रही है। सरकारी दीवारों पर पेंटिंग की जा रही है। लोगों को स्वच्छता एप के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहरवासी किसी भी समस्या का समाधान करवाने के लिए उसकी फोटो स्वच्छता एप पर डाले। 12 घंटे के भीतर उस समस्या का समाधान किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित की गई है।