Home जिले के समाचार Yamunanagar : पोस्टर व स्लोगन में खुशी ने मारी बाजी

Yamunanagar : पोस्टर व स्लोगन में खुशी ने मारी बाजी

0
Yamunanagar : पोस्टर व स्लोगन में खुशी ने मारी बाजी

नुक्कड़ नाटक व डॉक्यूमेंट्री के जरिए छात्राओं को एड्स के प्रति किया जागरूक

Yamunanagar Hulchul : डीएवी गल्र्स कॉलेज के रेड रिबन क्लब की ओर से एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए चलाए गए 15 दिवसीय अभियान के दौरान पोस्टर मेकिंग स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के जरिए छात्राओं को एड्स से बचाव का संदेश दिया गया। वहीं डॉक्यूमेंट्री के जरिए  एड्स के कारण, मरीज की देखभाल सहित अन्य चीजों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. आभा खेतरपाल व रेड रिबन क्लब कनवीनर डॉ. सीमा सेठी ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

डॉ. सीमा सेठी ने कहा कि एड्स का कोई इलाज नहीं है। सभी को यह समझने की जरूरत है कि जागरूकता एवं इस बारे व्यापक जानकारी ही एचआईवी एवं एड्स से बचे रहने का एकमात्र उपाय है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी को एचआईवी एवं एड्स है, तो ऐसे व्यक्ति के साथ नफरत करना या दूरी बना कर रखना किसी भी सूरत में जायज नहीं है। क्योंकि एचआईवी एवं एडस छूत का रोग नहीं है।
कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आभा खेतरपाल ने कहा कि 15 दिनों तक चले जागरूकता अभियान के दौरान रेड रिबन क्लब टीम ने अनेक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्राओं ने जानकारी प्रदान की। कॉलेज परिसर में छात्राओं की ओर से प्रस्तुत नुक्कड़ नाटक भी क्लब सदस्यों ने तैयार करवाया। जो कि सराहनीय है। जागरूकता के लिए इस प्रकार के आयोजन मील का पत्थर साबित होते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में रेड रिबन क्लब सदस्य परमेश कुमार, विकास वालिया, नीरू, इंदू, सरिता व मनिका ने सहयोग दिया।

इस प्रकार रहे परिणाम:

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बीए मनोविज्ञान ऑनर्स की खुशी गुप्ता ने पहला, बीए अंतिम वर्ष की हरप्रीत कौर ने दूसरा तथा बीए प्रथम वर्ष की यशिका शर्मा ने तीसरा स्थान अर्जित किया। बीए अंतिम वर्ष की कुलविंद्र कौर को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। स्लोगन राइटिंग में बीए मनोविज्ञान ऑनर्स की खुशी गुप्ता ने पहला, बीएससी फैशन डिजाइनिंग अंतिम वर्ष की कीर्ति ने दूसरा तथा बीए अंतिम वर्ष की फिरदौष ने तीसरा तथा बीएससी नॉन मेडिकल की अविनाश कौर को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया।