Home जिले के समाचार Yamunanagar : शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की लिखित परीक्षा को लेकर उपायुक्त ने की बैठक

Yamunanagar : शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की लिखित परीक्षा को लेकर उपायुक्त ने की बैठक

0
Yamunanagar : शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की लिखित परीक्षा को लेकर उपायुक्त ने की बैठक
Meeting held by DC Yamunanagar for written examination of Teacher Eligibility Test 2021
Yamunanagar Hulchul : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 लेवल-3 पीजीटी- लेक्चरार की लिखित परीक्षा जो 18 दिसम्बर 2021 को सायं 3 बजे से 5.30 बजे तक, लेवल-2 टीजीटी- कक्षा 6 से 8 तक की परीक्षा 19 दिसम्बर को प्रात: 10 बजे से 12.30 बजे तक तथा लेवल-1 की परीक्षा पीआरटी-कक्षा 1 से 5 तक की परीक्षा इसी तिथि को सायं 3 बजे से सायं 5.30 तक होनी है को सूचारू रूप व नकल रहित तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए लघु सचिवालय के सभागार में उपायुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।
उपायुक्त ने बताया कि जिला यमुनानगर में 7 सैंटरों पर 5123 परिक्षार्थी परिक्षा देंगे व निर्देश दिए कि सभी 7 सैंटरों पर परीक्षा के सभी पं्रबंध समय पर पूरे कर लिए जाएं तथा परीक्षा सूचारू रूप से तथा नकल रहित होनी चाहिए। उन्होंने सभी सैंटरों पर सीसीटीवी कैमरा, विडियोग्राफी/फोटोग्राफी तथा जैमर लगाने वाली एजैंसी से समय पर प्रंबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने सैंटर सुपरवाईजरों से समय पर सैंटर की रिपोर्ट देने, सैटरों पर रोशनी का उचित प्रंबंध करने,पानी की व्यवस्था, शौचालयों व सैटरों की गहनता से जांच करने उनमें कोई नकल से सम्बन्धित सामग्री न छुपाई गई हो। उन्होंने सभी सैंटर सुपरवाईजरों को अपना आईडी कार्ड लगाने व मोबाईल पर बात न करने की भी हिदायत दी। उन्होंने कहा कि उम्मीद्वारों को एडमिट कार्ड,ब्लू पेन व फोटो आईडी ही परीक्षा केन्द्र में ले जाने की अनुमति है।
जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने परीक्षा लेने वाले कर्मचारियों/अधिकारियों को परीक्षा से सम्बन्धित सभी हिदायतों को बताया और कहा कि प्रश्न पत्रों को पूरी सुरक्षा से खजाना कार्यालय में रखे गया है।  समय पर परीक्षा पत्रों को सुरक्षा के बीच सैंटर पर ले जाया जाएगा, हर इवेंट की फोटोग्राफी व विडियोंग्राफी होगी। उन्होंने कहा कि सेंटर सुपरवाईजर यह सुनिश्चित करें की वही पर परीक्षा करवाए जहा पर सीसीटीवी कैमरे लगे हो, मोबाईल नेटवर्क को चैक कर जाम करवा दे और यह भी सुनिश्चित कर ले परीक्षा पत्रों का जो ट्रंक लिया है, वह उसी परीक्षा केंन्द्र का हो।  उन्होंने  कहा  कि परीक्षा को सूचारू रूप से व नकल रहित पूरा करवाया जाएगा।
इस अवसर पर आरटीए सचिव डा.सुभाष चंद, जिला खजाना अधिकारी अश्वनी कुमार, हरियाणा शिक्षा बोर्ड से अधीक्षक विद्यासागर गेरा व सहायक सुरेश कुमार बाल्यान सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।