Home Yamunanagar Yamunanagar : नगर निगम ने मुकारमपुर से हटाए अवैध कब्जे

Yamunanagar : नगर निगम ने मुकारमपुर से हटाए अवैध कब्जे

0
Yamunanagar : नगर निगम ने मुकारमपुर से हटाए अवैध कब्जे

नगर निगम डीटीपी एलसी चौहान के नेतृत्व में की गई कार्रवाई

Yamunanagar Hulchul : नगर निगम की टीम द्वारा सोमवार को गांव मुकारमपुर से एक व्यक्ति द्वारा किया गया अवैध कब्जा हटाया। इस अवैध कब्जे की सीएम विंडो पर ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी। जिसके बाद सोमवार को नगर निगम के डीटीपी एलसी चौहान व एटीपी मुनेश्वर भारद्वाज की टीम ने जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को हटा दिया।  

नगर निगम डीटीपी एलसी चौहान ने बताया कि गांव मुकारमपुर निवासी कर्णबीर ने सीएम विंडो पर शिकायत दी थी कि खसरा नंबर 101 पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा किया हुआ है। जिसपर वह अवैध तरीके से निर्माण कर रहा है। सीएम विंडो की यह शिकायत जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में भी रखी गई थी।
जिस पर संज्ञान लेते हुए आयुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशों पर उनके नेतृत्व में टीम बनाई गई। टीम में एटीपी मुनेश्वर भारद्वाज व सदर जगाधरी पुलिस के कर्मचारियों को शामिल किया गया। जिसके बाद हरियाणा नगर निगम अधिनियम 1994 की धारा 408 के तहत सोमवार सुबह उन्होंने मौके पर जाकर जेसीबी की मदद से अवैध कब्जे को हटाया।
नगर निगम द्वारा की गई इस कार्यवाही से शिकायतकर्ता कर्णबीर संतुष्ट है। मौके पर ही उनसे संतुष्टि पत्र लिया गया है। डीटीपी एलसी चौहान ने कहा कि शहर में कही भी अवैध कब्जे व अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी शहरवासी बिना नक्शा पास करवाए कोई भी निर्माण कार्य न करें। ऐसा करने वाले का निर्माण अवैध कहलाया जाएगा।
जिसे नगर निगम द्वारा तुड़वा दिया जाएगा। इसलिए कोई भी शहरवासी ऐसा न करें। उन्होंने बताया कि
हाल ही में उन्होंने हरियाणा नगर निगम अधिनियम 1994 की अवहेलना करने वाले वार्ड नंबर आठ व 11 के 12 भवन मालिकों को नोटिस दिया है।
इन भवन मालिकों ने अपने भवन से संबंधित सभी दस्तावेज व नक्शा निगम में जमा नहीं करवाए थे। जल्द ही इन भवनों को भी तुड़वाया जाएगा।  नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर ने सभी शहरवासियों से अपील की है कि वे कोई भी निर्माण करने से पूर्व नगर निगम से नक्सा पास करवाएं और सभी दस्तावेज पूरे होने के बाद ही निर्माण कार्य करें।