Home Yamunanagar Yamunanagar : उद्यम व हरियाणा उद्यम मैमोरैंडम पोर्टल पर करें पंजीकरण

Yamunanagar : उद्यम व हरियाणा उद्यम मैमोरैंडम पोर्टल पर करें पंजीकरण

0
Yamunanagar : उद्यम व हरियाणा उद्यम मैमोरैंडम पोर्टल पर करें पंजीकरण
Yamunanagar Hulchul : Parth Gupta, Deputy Commissioner Yamunanagar

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि जिला के जो भी उधम, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, औधौगिक संस्थान पहले से उधोग आधार मैमोरैंडम (यूएएम) पोर्टल पर पंजीकृत हैं वे 31 दिसम्बर से पूर्व अपने-अपने प्रतिष्ठान को उधम पोर्टल एंव हरियाणा उधम मैमोरैंडम पोर्टल (एचयूएम) पोर्टल पर पंजीकृत करवाना सुनिश्चित करें। वे राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के लिए पात्र बन सकेंगे।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा लांच किया गया हरियाणा उधम मैमोरैंडम पोर्टल हरियाणा में पंजीकृत सभी उधोगों यानि सूक्ष्म, लघु, मध्यम और बड़े उधमों को एक साथ लाने की एक अनूठी पहल है। योजना का लाभ लेने को सभी उधम स्तर के उपयोगकर्ता को आनलाइन पंजीकरण आवेदन पत्र भरकर और आधिकारिक वैबसाइट पर यूआइडी के लिए लॉगिन करके आवेदन कर सकते हैं। एचयूएम पोर्टल सभी उधोगों को विशिष्ट पहचान (यूआइडी) प्रदान करता है चाहे यह दुकानें, एमएसएमई और बड़े उधोग हों, ताकि एकीकृत तरीके से अनुमति और सेवांए प्रदान की जा सके।

पार्थ गुप्ता ने आगे बताया कि यह राज्य में औधोगिक इकाइयों में लगे सभी कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार करेगा। नया डाटाबेस हाल ही की महामारी के अनुभव के देखते हुए प्रवासी श्रमिकों का विवरण प्राप्त करेगा। पंजीकरण के समय किसी भी प्रकार की सहायता के लिए आवेदन 18002000023 पर अथवा जिला एमएसएस केन्द्र कार्यालय के मोबाईल नंबर 8930905464 पर संपर्क कर सकते हैं। इस संबंध में जिला एम.एस.एम.ई. केन्द्र यमुनानगर द्वारा कार्यालय में हैल्प डैस्क स्थापित किया गया है। जिसमें उधमी एवं व्यापारी अपने दस्तावेजों के साथ कार्यालय आकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि व्यवसायिक प्रतिष्ठान व सेवा तथा विनिर्माण क्षेत्र से जुड़े हुए औधोगिक प्रतिष्ठान एवं इकाईयां चाहे वह पहले से ही किसी भी राज्य सरकार अथवा केन्द्र सरकार के अधिनियम के तहत पंजीकृत हैं वह शीघ्र अति शीघ्र हरियाणा उधम मैंमोरैंडम पोर्टल पर पंजीकृत करवाएं। सरकार को कल्याणकारी योजनाओं के सूत्रीकरण एवं क्रियानवम के लिए प्रमाणीकृत डेटा प्राप्त हो सके तथा पंजीकृत उधमी सुविधाओं के लिए प्रात्र बन सके।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter