Home Yamunanagar Yamunanagar : सड़क किनारे खड़े जर्जर वाहनों व स्क्रैप कारों को हटवाया

Yamunanagar : सड़क किनारे खड़े जर्जर वाहनों व स्क्रैप कारों को हटवाया

0
Yamunanagar : सड़क किनारे खड़े जर्जर वाहनों व स्क्रैप कारों को हटवाया
  • बाइपास रोड पर महाराणा प्रताप चौक व विश्वकर्मा चौक के पास स्क्रैप व वाहन खड़े कर किया हुआ था कब्जा

  • महापौर व निगमायुक्त ने सड़कों से पुराने व जर्जर वाहन हटाकर कब्जा मुक्त करने के दिए थे निर्देश

Yamunanagar Hulchul : नगर निगम ने मंगलवार को बाइपास रोड पर महाराणा प्रताप चौक और विश्वकर्मा चौक के पास लंबे समय से जर्जर हालात में खड़े वाहनों व स्क्रैप को क्रेन की मदद से हटवा दिया। इसके अलावा निगम की टीम लघु सचिवालय रोड से अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटवाए।

नगर निगम अब शहर के अन्य मार्गों पर सड़क किनारे खड़े जर्जर व कंडम वाहनों को उठाकर जब्त करेगा। निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने शहरवासियों से अपील की है कि जिन लोगों के जर्जर व कंडम वाहन अभी भी सड़क किनारे खड़े है, वे स्वयं ही उन्हें उठा लें, अन्यथा इन वाहनों को नगर निगम द्वारा जब्त कर लिया जाएगा।

बता दें कि कुछ दिन पहले महापौर मदन चौहान व निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने निगम अधिकारियों को सड़क किनारे पड़े बड़े पत्थर, मलबा, पुराने व कंडम वाहन, गंदगी उठाकर सड़कों को चकाचक करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सफाई निरीक्षकों की टीमों ने शहर की सड़कों से बड़े पत्थर, क्षतिग्रस्त बिजली के पोल, मलबा व गंदगी उठा दी।

अब सड़क किनारे खड़े पुराने वाहनों को उठाकर जब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई है। शहर के रेलवे रोड, वर्कशॉप रोड, लघु सचिवालय रोड, गोविंदपुरी रोड व अन्य मार्गों पर सड़क किनारे कई कंडम वाहन लंबे समय से खड़े हुए हैं। इसके अलावा कुछ कॉलोनियों में लोगों ने अपने घरों व दुकानों के बाहर भी कंडम वाहन खड़े किए हुए हैं जिनकी जर्जर हालत हो चुकी है। कई स्थानों पर कार वर्कशॉप व मैकेनिकों द्वारा खराब हुई कारों व उनके स्क्रैप रखे हुए है।

निगम द्वारा इन कंडम वाहनों व स्क्रैप को उठाने के लिए कई बार उनके मालिकों को बोला गया, लेकिन अभी तक उन्होंने अपने कंडम वाहनों व स्क्रैप को नहीं उठाया। इन पर कार्रवाई करने के लिए निगमायुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशों पर बनी सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा की टीम जेसीबी लेकर मंगलवार सुबह महाराणा प्रताप चौक पर पहुंची।

टीम में सहायक सफाई निरीक्षक कृष्ण राणा, राकेश कुमार, गुरविंद्र सिंह व अन्य का शामिल किया गया। महाराणा प्रताप चौक के पाए एक मैकेनिक द्वारा कारों के स्क्रैप डालकर कब्जा किया हुआ था। नगर निगम की टीम ने संबंधित मैकेनिक को इन स्क्रैप को उठाने के निर्देश दिए। जिसके बाद मैकेनिक ने स्वयं ही हाईड्रा क्रेन मंगवाकर यहां रखे दो कार के स्क्रैप को उठाया।

इसके बाद निगम की टीम ने बाईपास रोड से कई दुकानों के आगे से अतिक्रमण हटाया। दो स्थानों से मलबा व गंदगी को हटाकर साफ किया गया। निगम की टीम जब विश्वकर्मा चौक के पास लंबे समय से खड़ी कंडम कार को उठाने लगी तो मालिक ने स्वयं ही उठाने की बात कही।

जिसके बाद क्रेन की मदद से कार को उठवाया गया। निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि शहर को सुंदर बनाने में शहरवासी नगर निगम का सहयोग करें। सड़कों किनारे खड़े पुराने व कंडम वाहनों को स्वयं ही उठा लें। इसके अलावा सड़कों पर गंदगी न फैलाएं और अतिक्रमण कर आमजन की परेशानी का कारण न बने। उन्होंने सभी शहरवासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपने शहर को बेहतर रेंकिंग दिलाने के लिए सफाई का विशेष ध्यान रखने की अपील की।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter