Home Yamunanagar Yamunanagar : मेयर ने किया दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स का दौरा

Yamunanagar : मेयर ने किया दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स का दौरा

0
Yamunanagar : मेयर ने किया दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स का दौरा
  • सीवरेज ब्लॉक होने से डेयरी कॉम्पलेक्स से नहीं हो रही थी पानी की निकासी

  • नालियों में गोबर न बहाने के मेयर चौहान ने डेयरी संचालकों को दिए निर्देश

Yamunanagar Hulchul : नगर निगम मेयर मदन चौहान ने बुधवार को दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स को दौरा किया। सीवरेज ब्लॉक होने के कारण यहां पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी। जिसके चलते दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स की गलियों में जलभराव की स्थिति थी। दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स के हालात देखते के बाद मेयर मदन चौहान ने मौके पर जेसीबी बुलवाई।

जिसके बाद ब्लॉक सीवरेज का खुलवाकर पानी की निकासी की गई। इस दौरान मेयर चौहान ने अधिकारियों को डेयरी कॉम्पलेक्स में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के भी निर्देश दिए। वहीं, डेयरी संचालकों को आह्वान किया कि वे नालियों में गोबर न बहाए। गोबर नालियों में आने से सीवरेज ब्लॉक होने की समस्या उत्पन्न होती है। भविष्य में इस तरह की समस्या न हो, इसलिए गोबर को नालियों में न बहाया जाए।

दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स के डेयरी प्रधान जितेंद्र लांबा, उपप्रधान संजय पाहवा व अन्य डेयरी संचालकों ने पानी की निकासी न होने की शिकायत मेयर मदन चौहान को की थी। जिसके बाद बुधवार सुबह मेयर मदन चौहान, मुख्य सफाई निरीक्षक हरजीत सिंह, एटीपी एवं एमई मुनेश्वर भारद्वाज, सफाई निरीक्षक अमित कांबोज, प्रदीप दहिया, सुमित बैंस व अन्य के साथ दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स पहुंचे।
यहां सीवरेज ब्लॉक होने से डेयरी कॉम्पलेक्स से पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी।
जिससे गलियों में जलभराव व गोबर फैला हुआ था। मेयर चौहान जैसे ही डेयरी कॉम्पलेक्स पहुंचे, डेयरी संचालकों ने उन्हें इन समस्याओं से अवगत करवाया। मेयर चौहान ने सीवरेज लाइन का जायजा लिया। इस दौरान एक स्थान पर सीवरेज ब्लॉक मिला। मेयर चौहान ने अधिकारियों को बोलकर मौके पर जेसीबी को बुलवाया।
जेसीबी की मदद से निगम कर्मियों ने ब्लॉक सीवरेज को खुलवाया था। मेयर चौहान ने कहा कि कुछ डेयरी संचालक पशुओं का गोबर पानी के साथ नालियों में बहा देते है। जो की गलत है। ऐसा करने से नालियां गोबर से जाम हो जाती है। ‌इसके बाद सीवरेज ब्लॉक की समस्या उत्पन्न होती है। पानी की निकासी की समस्या का समाधान करवाने पर सभी डेयरी संचालकों ने मेयर मदन चौहान का आभार जताया। मौके पर शालू बुद्धिराजा, कुलदीप मेहता, श्रवण कुमार, सतपाल मेहता, दलीप, अशोक वाही आदि डेयरी संचालक मौजूद रहें।