Home Yamunanagar Yamunanagar : मेरी फसल मेरा ब्यौरा की समीक्षा बैठक आयोजित

Yamunanagar : मेरी फसल मेरा ब्यौरा की समीक्षा बैठक आयोजित

0
Yamunanagar : मेरी फसल मेरा ब्यौरा की समीक्षा बैठक आयोजित
Yamunanagar : Deputy Commissioner Parth Gupta giving information.

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में *मेरी फसल मेरा ब्यौरा* की समीक्षा बारे कैम्प कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सी.ई.ओ. जिला परिषद नवीन आहूजा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शंकर लाल गोयल, जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया, उप कृषि निदेशक डॉ. जसविन्द्र सिंह,  डीआईओ आरविन्द्र  जोत सिंह वालिया सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार, उद्यान विभाग के अधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने मीटिंग में आये सभी तहसीलदारों/नायब तहसीलदारों को निर्देश दिये कि वे ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘‘ से सम्बन्धित किसानों की लम्बित शिकायतों का जल्द से जल्द से निपटारा करवायें ताकि किसानों को पंजीकरण में कोई समस्या न आयें व किसान मण्ड़ी में अपनी फसल आसानी से बेच सके।

उपायुक्त ने सभी अधिकारियों किसानों  व जिलावासियों  को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और कहा कि  सभी अधिकारी समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि किसानों को मंडियों  में अपनी फसल बेचने में कोई  दिक्कत न आएं और पोर्टल पर उनकी फसलो का ब्यौरा सही दर्ज हो।

उप कृषि निदेशक डा. जसविन्द्र सिंह  ने बताया कि इस बार ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘‘ में 100 प्रतिशत पंजीकरण का लक्ष्य है। उन्होंने किसानों से भी आग्रह किया कि वह उक्त लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण अवश्य करवायें । यदि पंजीकरण करवाने में कोई समस्या आती है तो वह अपने नजदीकी कृषि अधिकारी से सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने स्पष्टï किया कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसलों का पंजीकरण करवाने की अन्तिम तिथि 31 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है ।