Home Yamunanagar Yamunanagar : पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Yamunanagar : पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0
Yamunanagar : पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Yamunanagar Hulchul : राष्ट्रीय गणित दिवस कार्यक्रमों की श्रृंखला मे गुरु नानक खालसा कॉलेज के गणित विभाग के द्वारा राज्य स्तरीय अंतर महाविद्यालय पोस्टर बनाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता मे विभिन्न महाविद्यालयों के गणित विभाग के 181 प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी  कल्पनाओं को पोस्टर पर शानदार तरीके से रेखांकित किया।

यह जानकारी देते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ (मेजर )हरिन्दर सिंह कंग ने बताया कि विद्यार्थी उन्मुख ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन इन दिनों कॉलेज के सभी विभागों के द्वारा लगातार करवाया जा रहा है ताकि विद्यार्थी पढने लिखने के साथ अन्य रचनात्मक गतिविधियों मे भाग लेकर अपने व्यक्तित्व का चहुंमुखी विकास कर सके।
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में अच्छी खासी संख्या में विभिन्न महाविद्यालयों के प्रतिभागियों भाग लेकर आयोजन को सफल बनाने में अपना पूरा योगदान दिया। विभागाध्यक्षा प्रो गुरविंदर कौर ने प्रतियोगिता के परिणामों के बारे में बताया कि यमुनानगर के डीएवी महिला महाविद्यालय की छात्रा रीतिका जाट ने इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया और मेजबान कॉलेज की नीविया द्वितीय तथा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के साहिल ने तृतीय स्थान हासिल किया है ।
प्रबंध समिति के अध्यक्ष सरदार रणदीप सिंह जौहर ने कॉलेज के गणित विभाग के द्वारा करवाई गई इस प्रतियोगिता के विजयी विद्यार्थियों को जहां बधाई दी वही दूसरी तरफ उन्होंने विभाग के सभी शिक्षकों को भी बधाई और शुभकामनाएं दी है ।