Home Yamunanagar Yamunanagar : कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन

Yamunanagar : कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन

0
Yamunanagar : कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन

Yamunanagar Hulchul : इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित सांर्ई मंदिर में सांई सौभाग्य एन.जी.ओ. और जंबो सुपर वीनियर के सौजन्य से कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। कैम्प में हर मैदान फतह एन.जी.ओ. ने भी सहयोग दिया। इस शिविर में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को कोविड की पहली डोज लगाई गई।

इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में सी.एम.ओ. डा. विजय दहिया ने शिरकत की। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष और जंबो सुपर वीनियर के डाईरेक्टर सुमीत गुप्ता रहे। कैम्प में भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला और जिला आई.टी. संयोजक आदित्य चावला भी मुख्य रूप से मौजूद रहे। टीकाकरण को लेकर किशोर-किशोरियों में काफी जोश व उत्साह देखा गया।

डा. विजय दहिया ने सफल शिविर के लिए साई सौभाग्य और जंबो सुपर वर्नीअर के आयोजकों को बधाई दी और जनता से आग्रह किया कि ऑमिक्रान के खतरे को देखते हुए जल्द से जल्द बच्चों का टीकाकरण करवा कर उनको सुरक्षित करें। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में 6 मोबाइल वैक्सिनेशन बसें शुरू की जा रही हैं जिन से गांव और दूरदराज के क्षेत्रों में लोगों को वैक्सीन लगाने में मदद मिलेगी।
सुमीत गुप्ता ने बताया की 15 से 18 वर्ष तक के किशोर-किशोरियों के टीकाकरण की पहल स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से युवा वर्ग में भय व्याप्त था परंतु स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं के लिए शुरू किए गए वैक्सीनेशन से कोरोना पर अंकुश लगाने में और मदद मिलेगा।
सांई सौभाग्य की निदेशक निपुण गर्ग ने कहा कि इंडस्ट्रीयल एरिया में बहुत से श्रमिक और गरीब परिवार रहते हैं। इस कैम्प का मुख्य उद्देश्य इन परिवारों के बच्चों का टीकाकरण करवाना है। निपुण ने कहा कि कैम्प में लगभग 150 बच्चों का टीकाकरण करवाया गया। कृष्ण सिंगला और आदित्य चावला ने भी आयोजकों को सफल टीकाकरण शिविर के लिए बधाई दी और आशा जताई कि आगे भी संस्था द्वारा ऐसे शिविर का आयोजन किया जाएगा।
इस मौके पर निपुण गर्ग, सहज दुग्गल, भाजपा मण्डल मीडिया प्रभारी रजत अरोड़ा, सिद्धांत, ममता, कॉर्डिनेटर डॉली, गुरजीत, मंदिर पुजारी कृष्णा नौटियाल, जंबो सुपर वीनियर के मैनेजर राजेश कोहली, सुशांत मंगल, राजेश आदि मौजूद रहे।