Home Yamunanagar Yamunanagar : बिना मास्क लगाए मिले दुकानदार , 30 दुकानदारों के काटे चालान

Yamunanagar : बिना मास्क लगाए मिले दुकानदार , 30 दुकानदारों के काटे चालान

0
Yamunanagar : बिना मास्क लगाए मिले दुकानदार , 30 दुकानदारों के काटे चालान
  • मास्क न पहनने पर दुकानदारों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी, अब तक 111 दुकानदारों के काटे चालान

  • निगम की टीम ने शहर के विभिन्न बाजारों में चलाया जागरूकता अभियान, मास्क के अलावा पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने को किया जागरूक

Yamunanagar Hulchul : बिना मास्क पहने दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई लगातार जारी है। सोमवार को नगर निगम की टीम ने बिना मास्क पहने दुकानदारों को अनोखे ढंग से जागरूक किया। नगर निगम की टीम को जो दुकानदार बिना मास्क के मिले। पहले उनका तालियां बजाकर स्वागत किया।

इसके बाद उनका चालान किया। नगर निगम की टीमों ने इस दौरान बिना मास्क मिले 30 दुकानदारों के चालान किए। मास्क के अलावा निगम की टीम ने पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने व खुले में कचरा न डालने के प्रति भी दुकानदारों को जागरूक किया।

मास्क पहने बिना व्यवसाय कर रहे दुकानदारों पर कार्रवाई करने को नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशों पर मुख्य सफाई निरीक्षक अनिल नैन, सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा व सफाई निरीक्षक अमित कांबोज के नेतृत्व में टीमें बनाई गई। यमुनानगर में मुख्य सफाई निरीक्षक अनिल नैन, सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा, सफाई निरीक्षक बिट्टू सिंह, सहायक सफाई निरीक्षक सतबीर, सहायक सफाई निरीक्षक कृष्ण राणा व राकेश तेजली, अशोक दरोगा व कर्ण की टीम वर्कशॉप रोड, मॉडल टाउन, गुरु नानक खालसा कॉलेज रोड, चिट्टा मंदिर रोड व अन्य बाजारों में बिना मास्क मिले 25 दुकानदारों के चालान किए।

उधर, जगाधरी के सेक्टर 17 व 18 की मार्किट में सफाई निरीक्षक अमित कांबोज, सफाई निरीक्षक प्रदीप दहिया, सचिन ‌कांबोज की टीम ने पांच दुकानदारों के चालान किए। जगाधरी वर्कशॉप रोड पर मुख्य सफाई निरीक्षक अनिल नैन की टीम को बिना मास्क व सैनिटाइजर के मिले दुकानदारों का तालियां बजाकर स्वागत किया और उन्हें कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करते हुए मास्क की अहमियत बताई। साथ ही उन्हें कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए।

इस दौरान नगर निगम की टीम द्वारा दुकानदारों को पॉलिथीन में सामान न बेचने के प्रति भी जागरूक किया गया और उन्हें पॉलिथीन के नुकसान बताए। बतां दे कि नगर निगम द्वारा अब तक बिना मास्क मिले 111 दुकानदारों के चालान कर उनसे जुर्माना राशि वसूल की है। आयुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि सभी दुकानदार सरकार की गाइडलाइन का पालन करें और नियमित रूप से मास्क लगाकर अपना व्यवसाय करे। सभी दुकानदारों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं,  हाथों को सैनिटाइज करते रहे। सोशल डिस्टेंस में रहे। इसके अलावा सरकार द्वारा जो गाइडलाइन आती है। उसका पालन करें।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter