Home Yamunanagar Yamunanagar : डी सी ने ली विकास परियोजनाओ की समीक्षा बैठक

Yamunanagar : डी सी ने ली विकास परियोजनाओ की समीक्षा बैठक

0
Yamunanagar : डी सी ने ली विकास परियोजनाओ की समीक्षा बैठक

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने जिला सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में सडक़ो एवं अन्य विकास परियोजनाओ की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे जिला में चल रहे सडक़ों के नव निर्माण, मरम्मत व अन्य विकास परियोजनाओं को शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए ठोस कदम उठाए और विकास कार्यो में तेजी लाए ताकि जनता को इनका शीघ्र लाभ मिल सकें। उन्होंने बैठक में सीएम अनांउसमैंट के तहत विकास परियोजनाओं की समीक्षा की। इस अवसर पर नगराधीश अशोक कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शंकर लाल गोयल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में सढौरा में पीर बुद्घूशाह मैमोरियल, आदिबद्री क्षेत्र में माता मंत्रा देवी के नजदीक बनाए जाने वाले ब्रिज,रोप वे, बिलासपुर में नव निर्मित उपमण्डल कार्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रणजीतपुर, यमुना नदी पर जठलाना के नजदीक बनाए जा रहे उच्च स्तरीय पुल, जिला सचिवालय के नजदीक ईवीएम वोटिंग मशीने सुरक्षित रखने के लिए बनाई जा रही ईमारत, जगाधरी से बिलासपुर जा रहे मार्ग के चौड़ीकरण, जगाधरी बाईपास मार्ग के सुधार एवं चौड़ीकरण, कलावड़ से जागधौली मार्ग के नव निर्माण, रादौर-जठलाना सडक़ मार्ग, सहारनपुर-कुरूक्षेत्र मार्ग के सुधारीकरण की समीक्षा की।
इसके अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने खारवन-दादूपुर-जयधर मार्ग के सुधारीकरण, कैल-जगाधरी-यमुनानगर- कलानौर मार्ग के सुधारीकरण, भगवानपुर व लौहगढ़ में बाबा बंदा ङ्क्षसह बहादुर की यादगार में पूर्ण किए जाने वाले कार्यों की अपडेट बारे, नगर निगम द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो, ताजेवाला से गांव सपोलियां बांस तक की सडक़, आयुर्वेदिक डिस्पैंसरी क्लेसर को हैण्ड ओवर करने बारे, जठलाना के नजदीक बनाए जा रहे पुल के नजदीक से टावर लाईन या बिजली पहुंचाने के कार्य की समीक्षा, छछरौली अस्पताल में आक्सीजन प्लांट की डीपीआर भेजने के साथ-साथ अन्य विकास परियोजनाओं की विस्तार से समीक्षा की।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त कार्यो के पूर्ण होने की तिथि व समय अवधि के बारे में नगराधीश को अपडेट दें और विकास कार्यो को पूर्ण करने वाले ठेकेदारों से सडक़ों व अन्य विकास कार्यो को निर्धारित समय अवधि में शीघ्रता से पूर्ण करवाए और समय-समय पर उन्हें भी अपडेट देते रहें।