Home Yamunanagar Yamunanagar : मास्क न लगाने वाले 11 दुकानदारों के निगम ने काटे चालान

Yamunanagar : मास्क न लगाने वाले 11 दुकानदारों के निगम ने काटे चालान

0
Yamunanagar : मास्क न लगाने वाले 11 दुकानदारों के निगम ने काटे चालान
  • मास्क न लगाकर व्यवसाय करने वाले दुकानदारों पर निगम की कार्रवाई आठवें दिन भी रही जारी

  • रेलवे रोड व जगाधरी वर्कशॉप रोड पर निगम की टीमों ने दुकानदारों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक भी किया

Yamunanagar Hulchul : बिना मास्क लगाए दुकानदारी कर रहे दुकानदारों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी है। बुधवार को नगर निगम की टीम ने रेलवे रोड व वर्कशॉप रोड पर बिना मास्क मिले 11 दुकानदारों के चालान किए। निगम ने आठ दिन में मास्क न लगाकर दूसरों को कोरोना महामारी व ओमिक्रोन के खतरे में डालने वाले 140 दुकानदारों पर कार्रवाई की है। चालान काटने के साथ साथ निगम की टीम ने दुकानदारों को  कोरोना महामारी व कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बचाव  को लेकर जागरूक भी किया गया। निगम की यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशों पर मास्क न पहनने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने को मुख्य सफाई निरीक्षक अनिल नैन के नेतृत्व में टीमें बनाई हुई है। बुधवार को सफाई निरीक्षक बिट्टू सिंह, सहायक सफाई निरीक्षक कृष्ण राणा, एचएसआई (अप्रेंटिस) मंजीत कौर, रोजी व राकेश तेजली की टीम ने महाराणा प्रताप चौक से आईटीआई तक जगाधरी वर्कशॉप रोड पर कोरोना महामारी के प्रति जागरूकता अभियान चलाया।

इस दौरान निगम अधिकारियों ने बिना मास्क मिले एक रेहड़ी संचालक समेत नौ दुकानदारों के चालान किए। इसके बाद मुख्य सफाई निरीक्षक अनिल नैन के साथ इस टीम ने रेलवे रोड पर शहीद भगत सिंह चौक के पास बिना मास्क पहने व्यवसाय कर रहे दो दुकानदारों के चालान किए। निगम की टीम इस दौरान दुकानदारों को नियमित रूप से मास्क पहनने, हाथों को सैनिटाइज करने रहना, सोशल डिस्टेंस व सरकार द्वारा जारी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने के प्रति जागरूक किया।

इस दौरान प्रत्येक दुकानदार से 500-500 रुपये जुर्माना राशि वसूली गई। निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी शहरवासी नियमित रूप से मास्क लगाए। हाथों को सैनिटाइज करते रहे। बिना कारण घर से बाहर न निकले। बिना मास्क लगाए व्यवसाय करने वाले दुकानदार अपने साथ साथ दुकान में आने वाले ग्राहकों को भी कोरोना संक्रमण के खतरे में डालता है। इसलिए सभी दुकानदार मास्क पहनकर अपना व्यवसाय करें। दुकान में आने वाले ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज करवाएं। बिना मास्क ग्राहकों के साथ दुकानदारी न करें।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter