Home Yamunanagar Yamunanagar : जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया

Yamunanagar : जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया

0
Yamunanagar : जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया
Yamunanagar Hulchul : 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में जगाधरी-अम्बाला मार्ग पर स्थित पुलिस लाईन जगाधरी के परिसर में  जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया जिसमें हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा मार्च पास्ट का निरीक्षण कर परेड की सलामी ली। परेड का नेतृत्व डीएसपी रवि कुंडिया ने किया। इससे पूर्व हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने पुलिस लाईन में स्थित शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को नमन कर उन्हें पुष्प अर्पित किए।

Click to Watch Republic Day 2022 Celebration from Police Line :

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए हरियाणा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने गणतंत्र दिवस की मुबारकबाद और शुभकामनाएं दी व देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले सभी ज्ञात व अज्ञात शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि सन 1950 में आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। इसी संविधान के कारण हम सभी को समान न्याय, स्वतंत्रता एवं समानता का अधिकार मिला और उन्होने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर सहित संविधान सभा के तमाम सदस्यों को नमन करता किया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के साथ हमारे देश भक्तों के त्याग और बलिदान की एक लंबी गौरवगाथा जुड़ी हुई है। देश को आजादी दिलाने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, चंद्रशेखर आजाद और उधम सिंह जैसे अनेक स्वतंत्रता सेनानियों ने लम्बा संघर्ष किया और वे इस मौके पर देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले सभी ज्ञात-अज्ञात शहीदों के साथ-साथ उन जांबाज जवानों को भी सलाम करते है जिन्होंने आजादी के बाद देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की बाजी लगा दी।

Please click HERE to for picture galary

हरियाणा विधान सभा के स्पीकर ने कहा कि आजादी की लड़ाई में हरियाणा प्रदेश का भी अहम योगदान रहा है। आज भी हरियाणा के नौजवान सेना में भर्ती होना अपनी शान समझते हैं और यही कारण है कि आज भारतीय सेना का हर दसवां जवान हरियाणा से है। उन्होंने कहा कि हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के कठोर संघर्ष से हमें आजादी मिली तो वहीं दिन-रात मुस्तैदी से देश की सीमाओं की निगहेबानी करने वाले वीर सैनिकों के कारण हमारी यह आजादी सुरक्षित है। आज पूरा देश उनका ऋणी है। उन्होंने कहा कि उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए युद्ध के दौरान शहीद हुए हरियाणा के सैनिकों और अर्ध-सैनिक बलों के जवानों की अनुग्रह राशि 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये की गई है। इसी प्रकार आई.ई.डी. बलास्ट में शहीद होने पर भी अनुग्रह राशि 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये की गई है। उन्होंने कहा कि युद्ध अथवा आतंकवादियों से मुठभेड़ या किसी अन्य घटना के दौरान घायल हुए सैनिकों और अर्ध-सैनिक बलों के जवानों की अनुग्रह राशि नि:शक्ता के आधार पर बढ़ाकर 35 लाख रुपये, 25 लाख रुपये और 15 लाख रुपये की गई है। सरकार ने सैनिकों के कल्याण के लिए आठ जिलों में एकीकृत सैनिक सदन बनाने का निर्णय लिया है। जिस पर करीब 100 करोड़ रुपये की लागत आएगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले लगभग पौने 8 साल के कार्यकाल में कई ऐसे निर्णय लिए, जिससे न केवल भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला, बल्कि एक शक्तिशाली देश के रूप में हमारी पहचान बनी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में मौजूदा सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मूलमंत्र पर प्रदेश के हर क्षेत्र का समान विकास करवाने के लिए प्रयासरत है। आज हरियाणा की गिनती देश के सर्वाधिक विकसित राज्यों में होती है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को पेंशन देकर उनका सम्मान बढ़ाया है।  इसी प्रकार सभी नगर निकायों को शक्तियों के विकेंद्रीकरण के लिए कई कदम उठाए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों को डिजिटल बनाने के लिए ‘ग्राम दर्शन पोर्टल’ पर 6197 ग्राम पंचायतों का डिजिटल डाटा उपलब्ध है। ग्रामीणों को उनकी सम्पत्ति का मालिकाना हक देने के लिए गांवों को लाल डोरा मुक्त किया जा रहा है। इसमें 6309 गांवों को कवर किया जा चुका है।
स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है, जहां हैपेटाइटिस-सी व बी की दवाईयां मुफ्त उपलब्ध करवाई जा रही हैं। एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम में हरियाणा को देश में प्रथम स्थान मिला है। हरियाणा ऐसा पहला प्रमुख राज्य बन गया है, जहां प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डी.बी.टी.) के माध्यम से शत-प्रतिशत लाभार्थियों के खाते में सामाजिक सुरक्षा पेंशन भेजी जा रही है। प्रदेश में हर व्यक्ति को उसके घर-द्वार पर ही सरकार की योजनाओं व सेवाओं का लाभ मिले, इसके लिए विभिन्न विभागों की योजनाओं व सेवाओं को ऑनलाईन किया जा रहा है। ‘मेरा परिवार-मेरी पहचान’ कार्यक्रम के तहत सभी परिवारों के परिवार पहचान-पत्र बनाए जा रहे हैं। प्रदेश के सबसे गरीब परिवारों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए ‘मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना चलाई जा रही है। इसके तहत सबसे गरीब परिवारों की पहचान करके उनकी वार्षिक आय कम से कम 1.80 लाख रुपये की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बी.पी.एल. परिवारों की वार्षिक आय सीमा 1 लाख 20 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख 80 हजार रुपये की गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा परिवारों को गरीब कल्याण से जुड़ी योजनाओं का लाभ मिल सके। ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत कोविड महामारी के मद्देनजर मार्च-2022 तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। ‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना’ के तहत रेहड़ी-फड़ी वालों को अपना काम शुरू करने के लिए 10 हजार रुपये तक का ऋण दिया जा रहा है। ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत गरीबों के लिए 75 हजार मकान बनाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी तरह की सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढ़ाकर 2500 रुपये, 60 वर्ष से अधिक आयु के श्रमिकों को भी 2750 रुपये मासिक पेंशन, गरीब परिवारों की बेटियों के विवाह पर शगुन के रूप में ‘मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना’ के तहत 71 हजार रुपये तथा स्कूल न जा पाने वाले 18 वर्ष के नि:शक्त बच्चों को 1900 रूपये मासिक वित्तीय सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है। इस महामारी से लडऩे के लिए किए जा रहे टीकाकरण में भारत विश्व में पहले स्थान पर है। हरियाणा में भी युद्ध स्तर पर टीकाकरण किया जा रहा है। अठारह वर्ष से अधिक आयु के शत-प्रतिशत लोगों को पहली डोज और 79 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। वहीं 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों का भी टीकाकरण किया जा रहा है। बी.पी.एल. परिवारों के कमाऊ सदस्य की कोरोना से मृत्यु होने पर दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता का प्रावधान किया गया है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने गन्ने का भाव बढ़ाकर 362 रुपये प्रति क्विंटल किया है, जो देश में सर्वाधिक है। ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’ के तहत पात्र लघु और सीमांत किसानों को 6 हजार रुपये वार्षिक सहायता दी जा रही है। प्राकृतिक आपदा से फसल खराब होने पर मुआवजा राशि को बढ़ाकर 15 हजार रुपये प्रति एकड़ करने का निर्णय लिया है।
बागवानी फसलों के संरक्षित मूल्य निर्धारित करने के लिए चलाई जा रही ‘भावांतर भरपाई योजना’ में 21 बागवानी फसलों को शामिल किया गया है। इस योजना में शामिल सभी बागवानी फसलों को ‘मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना’ में कवर किया गया है। हर खेत-स्वस्थ खेत अभियान के तहत लगभग 87 लाख मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरित किए गए हैं। फसल विविधिकरण और जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए ‘मेरा पानी-मेरी विरासत योजना’ के तहत किसानों को 7 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से सहायता दी जा रही है। इसके अलावा पशुधन क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 73 हजार पशुपालकों को 918 करोड़ रुपये के ऋण दिए गए हैं।
स्पीकर ने कहा कि राज्य सरकार महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के फलस्वरुप प्रदेश में जन्म के समय लिंगानुपात की दर में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। महिला सुरक्षा के लिए बस अड्डों व बसों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाये जा रहे हैं। घर से दो किलोमीटर से अधिक दूरी वाले स्कूलों की 9वीं से 12वीं तक की छात्राओं के लिए ‘‘छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना‘‘ आरम्भ की गई है। प्रदेश में पिछले सवा 7 वर्षों में कुल 67 नए राजकीय महाविद्यालय खोले गए हैं, जिनमें से 42 लड़कियों के लिए हैं। इसके अलावा प्रदेश में 29 महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भी स्थापित किए गए हैं। प्रदेश में संस्कार और रोजगार से युक्त शिक्षा देने के लिए नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की जा रही है। इसे प्रदेश में वर्ष-2025 तक पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा। प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर सुविधाएं देने के लिए 113 नए  संस्कृति मॉडल स्कूल खोले गए हैं।  युवाओं को नौकरी के लिए बार-बार आवेदन करने व फीस भरने से छुटकारा दिलाने के लिए ‘एकल पंजीकरण’ की सुविधा शुरू की गई है। बार-बार प्रतियोगी परीक्षा से निजात दिलाने के लिए कॉमन पात्रता परीक्षा का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाडिय़ों ने ओलम्पिक व अन्य अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। हरियाणा पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को पुरस्कार के रूप में देश में सर्वाधिक नकद राशि देता है। उद्योग प्रदेश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने और रोजगार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए प्रदेश में हरियाणा उद्यम एवं रोजगार नीति-2020 लागू की गई है। व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई व्यवस्था बनाकर लोगों में नई उम्मीद जगाने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ओजस्वी मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र और पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के दर्शन पर चलते हुए प्रदेश की तस्वीर बदली है।
श्री गुप्ता ने कहा कि सभ्यता और संस्कृति के अभिन्न अंग के रूप में पहचान रखने वाली सरस्वती नदी फिर से प्रवाहमान होगी। प्रयागराज को आज भी उस त्रिवेणी के कारण ही तीर्थ माना जाता है जिसमें गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम होता है। सरस्वती नदी को पुन: धरा पर बहाने के लिए राज्य सरकार ने ठोस कदम उठाए  हंै और इसी के तहत हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के बीच एमओयू  हुआ है। इस एमओयू के तहत आदिबद्री क्षेत्र में 341 करोड़ रुपये की लागत से जल भंडारण बांध का निर्माण किया जाएगा जिसका पानी सरस्वती नदी में छोड़ा जाएगा और इस तरह सरस्वती नदी निरंतर धरा पर बहेगी।
इसी प्रकार यमुनानगर में श्री गुरू तेग बहादुर साहिब राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना गांव पांजूपुर में 20 एकड 12 मरले  भूमि पर चिक्तिसा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग पंचकूला हरियाणा द्वारा की जाएगी। ग्राम पंचायत पांजूपुर ने इस राजकीय मेडिकल कॉलेज को स्थापित करने के आवदेन पर भूमि को लम्बे समय की लीज पर दिया है। इस राजकीय मेडिकल कॉलेज में 430 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा व डाक्टरी की पढ़ाई भी होगी। इस चिक्तिसा पढ़ाई में 100 सीट एमबीबीएस डाक्टरों के लिए, 60 सीट नर्सिग ट्रेड, 40 सीट फिजीयोथेरिपी तथा 40 सीट पेरा मैडिकल शिक्षा की होंगी।
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जगाधरी के विद्यार्थियों ने सूर्य नमस्कार योगा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी तथा विभिन्न विभागों द्वारा विकास को दर्शाती 20 झांकियां भी निकाली गई। झांकियों में स्वास्थ्य विभाग की झांकी को प्रथम पुरस्कार दिया गया, आई.टी.आई यमुनानगर की झांकी को द्वितीय स्थान तथा शिक्षा विभाग की झांकी को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मार्च पास्ट में शामिल परेड की टुकडिय़ों में सिनियर अंडर आफिसर शिवाली सिकरी के नेतृत्व में एन.सी.सी लड़कियो की टुकड़ी को प्रथम, ए.एस.आई मीना के नेतृत्व में पुलिस महिला टुकड़ी व कुमारी बबीता के नेतृत्व में गुर्जर कन्या विद्या मंदिर देवधर की बैंड टुकड़ी को द्वितीय तथा कुमारी संध्या के नेतृत्व में राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सब्जी मंडी की गल्र्ज गाईड की टुकड़ी को तीसरा पुरस्कार तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमो में राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय जगाधरी की छात्राओं के हरियाणवी नृत्य को प्रथम, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय यमुनानगर की छात्राओं के गिद्दा नृत्य को द्वितीय व राजकीय आदर्श वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय कैम्प के विद्यार्थियों के देशभक्ति गीत को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि हरियाणा के विधान सभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने विभिन्न विभागों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले  अधिकारियों, कर्मचारियों व स्वयं सेवियो को भी सम्मानित किया। मंच का संचालन गुरूनानक खालसा  कालेज के वरिष्ठï प्राध्यापक डॉ. उदय भान सिंह ने किया।
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग, नगर निगम के मेयर मदन चौहान, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, भाजपा नेता रामेश्वर चौहान, संगीता सिंघल, कृष्ण सिंगला, डा. कृष्ण गर्ग, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, जिला एवं सत्र न्यायधीश दीपक अग्रवाल व अन्य न्याययिक अधिकारी, नगर निगम के आयुक्त अजय सिंह तोमर, पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, जगाधरी के एस.डी.एम. सुशील कुमार, नगराधीश अशोक कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन आहुजा, जिला परिवहन अधिकारी सुभाष चंद, जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया, डी.एस.पी सुभाष चंद, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, जिला सूचना एवं लोक सम्पर्क अधिकारी देवेन्द्र कुमार, जिला के गणमान्य व्यक्ति, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण, कर्मचारीगण सहित विद्यार्थी उपस्थित थे।
radaur hulchul, republic day 2022

Radaur Hulchul : 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में रादौर की अनाज मंडी में उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया जिसमें एसडीएम दिलबाग सिंह ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलाम ली।

उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज हम 73वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। इस अवसर पर आज यहां राष्ट्रीय ध्वज फ हराना मेरे लिए बड़े गर्व और सौभाग्य की बात है। खुशी के इस मौके पर मैं आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।
गणतंत्र दिवस समारोह में रादौर के एसडीएम दिलबाग सिंह ने विभिन्न विभागों में सराहनीय कार्य करने वाले 18 कर्मचारी व अधिकारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। मंच संचालन सुदेश बंसल ने किया।
इस मौके पर तहसीलदार सुरेश कुमार, रादौर उप पुलिस अधीक्षक रजत गुलिया, एसएमओ रादौर डा. विजय परमार, डा पलवी, बीईओ रादौर धर्मेद्र सिंह, मार्केट कमेटी सचिव जय सिंह, एसडीओ बिजली बोर्ड पंकज देशवाल, कानूनगों  सतीश गोयल, नगरपालिका के सेक्रटरी राकेश वालिया, पवन कुमार, राकेश पचांल, वीरेन्द्र चांदना, सुशील बत्रा, मान सिंह आर्य, शिव कुमार संधाला भी उपस्थित थे।
bilaspur hulchul, republic day 2022 bilaspur
Bilaspur Hulchul : 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बिलासपुर में उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह  मनाया गया जिसमें बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह गिल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया व मार्च पास्ट की सलाम ली । उन्होंने सभी को गणतंत्र दिवस की  बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
एसडीएम जसपाल सिंह गिल ने कहा कि हमारी सभ्यता और संस्कृति के अभिन्न अग के रूप में पहचान रखने वाली सरस्वती नदी फिर से प्रवाहमान होगी । प्रयागराज को आज भी उस त्रिवेणी के कारण ही तीर्थ माना जाता है जिसमें गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम होता है । सरस्वती नदी को पुन: धरा पर बहाने के लिए राज्य सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए गए हैं और इसी के तहत हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के बीच एमओयू 21 जनवरी को हुआ है । इस एमओयू के तहत आदिबद्री क्षेत्र में 341 करोड़ रुपये की लागत से जल भंडारण बांध का निर्माण किया जाएगा जिसका पानी सरस्वती नदी में छोड़ा जाएगा और इस तरह सरस्वती नदी निरंतर धरा पर बहेगी । गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग, कृषि विभाग, पंचायत विभाग, बिजली विभाग, पब्लिक हेल्थ विभाग व महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा झांकियां निकाली गई।  विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने, कार्यक्रम में भाग लेने वाले विभिन्न स्कूलों के बच्चों को सम्मानित किया गया। खास तौर पर इस गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में रामगढ़ के शहीद जवान रॉकी के पिता प्रीतम को शॉल व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर बिलासपुर के सिविल जज हरीश सब्बरवाल, बिलासपुर की तहसीलदार चेतना चौधरी, छछरौली के तहसीलदार तरुण सहोता, बिलासपुर के बीडीपीओ बलराम गुप्ता, सीडीपीओ साढौरा सीमा प्रसाद, एसएमओ बिलासपुर शमा प्रवीण, नायब तहसीलदार साढौरा भारत भूषण, एएसआर वीरेंदर टांडा, बीईओ साढौरा अख्तर अली, एसएचओ बलबीर सिंह, मार्किट कमेटी सचिव संत कुमार व अफसर, भाजपा मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, प्रिंसिपल डॉ सुनील काम्बोज, पूर्व एमएलए अर्जुन सिंह, दिलदार सिंह, चंद्रमोहन कटारिया, विपिन सिंगला, सुमित जैन, सुमित दुआ, बलदेव सिंह, प्रवेश धीमान, राहुल राणा, प्रीति रानी व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।