Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल ₹1400 के पार जाएगा डिफेंस का यह शेयर, कंपनी ने की बड़ी डील, सचिन तेंदुलकर के पास भी हैं 4.5 लाख शेयर

₹1400 के पार जाएगा डिफेंस का यह शेयर, कंपनी ने की बड़ी डील, सचिन तेंदुलकर के पास भी हैं 4.5 लाख शेयर

0
₹1400 के पार जाएगा डिफेंस का यह शेयर, कंपनी ने की बड़ी डील, सचिन तेंदुलकर के पास भी हैं 4.5 लाख शेयर

Hindi News BusinessAzad Engineering Share may go up to 1400 rupees defence company announced deal sachin tendulkar have 45 lakh share Business News India

₹1400 के पार जाएगा डिफेंस का यह शेयर, कंपनी ने की बड़ी डील, सचिन तेंदुलकर के पास भी हैं 4.5 लाख शेयर

₹1400 के पार जाएगा डिफेंस का यह शेयर, कंपनी ने की बड़ी डील, सचिन तेंदुलकर के पास भी हैं 4.5 लाख शेयर

Azad Engineering Share: आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड ने आज बुधवार को एक बड़ी डील की जानकारी दी है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसने तेल और गैस सेक्टर के लिए कंपोनेंट्स की सप्लाई  के लिए नुओवो पिग्नोन एसआरएल के साथ एक समझौता किया है। बता दें कि आज आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड  के शेयर 4% तक गिरकर 1298.15 पर बंद हुए हैं। हालांकि, इंट्रा डे में इसमें 1% से अधिक की तेजी थी। 

क्या है डील की डिटेल
आजाद इंजीनियरिंग ने 6 मार्च को एक फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया। मशीन कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी ने बेकर ह्यूजेस के नुओवो पिग्नोन एसआरएल के साथ एक लॉन्ग टर्म  स्ट्रैटेजिक सप्लायर्स डील पर साइन  किए हैं। यह समझौता तेल और गैस क्षेत्र के लिए जटिल और महत्वपूर्ण कंपोनेंट्स की सप्लाई से संबंधित है।  कंपनी ने कहा कि डील अगले 5 सालों के लिए की गई है। बता दें कि आजाद इंजीनियरिंग एनर्जी, एरोस्पेस और डिफेंस, तेल-गैस इंडस्ट्री के लिए हाई इंजीनियर्ड प्रेसिजन फोर्ज्ड और मशीन्ड कंपोनेंट बनाती है। कंपनी के शेयरों की 2023 में लिस्टिंग हुई थी।

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर के लिए मुकेश अंबानी ने की बड़ी डील, ब्रिटेन की कंपनी का है सपोर्ट

दिसंबर तिमाही के नतीजे
बता दें कि आज़ाद इंजीनियरिंग को दिसंबर 2023 में नेट प्रॉफिट तीन गुना से अधिक हो गया और यह 16.8 करोड़ रुपये पर आ गया। हैदराबाद स्थित कंपनी ने एक साल पहले इसी तिमाही में 3.83 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू साल-दर-साल (YoY) आधार पर 49 प्रतिशत बढ़कर 89.23 करोड़ रुपये हो गया। सालभर पहले कंपनी का रेवेन्यू 68.8 करोड़ रुपये था। आज़ाद इंजीनियरिंग ने 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त नौ महीने के लिए 43.65 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। कंपनी ने एक साल पहले की अवधि में 6.35 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा कमाया था। 

कई सेलिब्रिटीज का दांव
बता दें कि आजाद इंजीनियरिंग के शेयरों को दिसंबर 2023 में बीएसई और एनएसई पर लिस्ट किया गया था। स्टॉक ने शेयर बाजार में अच्छी शुरुआत की थी। एनएसई पर इसके शेयर 720 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए थे। यह 524 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड से 37.40 प्रतिशत का प्रीमियम पर था। वहीं, बीएसई पर, आजाद इंजीनियरिंग के शेयर 710 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ था। यह अपने इश्यू प्राइस से 35.50 प्रतिशत का प्रीमियम पर था। सचिन तेंदुलकर के पास कंपनी के करीब 4.5 लाख शेयर हैं। कंपनी के शेयरधारकों में वीवीएस लक्ष्मण और साइना नेहवाल भी शामिल हैं।

खुलते ही इस IPO पर टूट पड़े निवेशक, ग्रे मार्केट में 144% प्रीमियम पर पहुंचा भाव, लिस्टिंग पर होगा तगड़ा मुनाफा

आजाद इंजीनियरिंग शेयर टारगेट प्राइस 2024
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एयरोस्पेस और डिफेंस सेगमेंट में इसके बढ़ते प्रदर्शन के कारण आजाद इंजीनियरिंग शेयरों को ‘बाय’ रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने आज़ाद इंजीनियरिंग स्टॉक के लिए टारगेट प्राइस 1,400 रुपये तय किया है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Source link