Home धर्म | समाज Bilaspur : मेला श्री कपाल मोचन तीर्थ इस वर्ष रहेगा स्‍थगित

Bilaspur : मेला श्री कपाल मोचन तीर्थ इस वर्ष रहेगा स्‍थगित

0
Bilaspur : मेला श्री कपाल मोचन तीर्थ इस वर्ष रहेगा स्‍थगित
Bilaspur Hulchul : महर्षि वेद व्यास की कर्मस्थली बिलासपुर में प्रत्येक वर्ष कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित होने वाले कपाल मोचन मेले को कोविड 19 की विश्वव्यापी की महामारी के चलते इस वर्ष यह मेला आयोजित नहीं होगा व मेला स्थगित रहेगा।
उपायुक्त मुकुल कुमार के निर्देशानुसार बिलासपुर के एसडीएम वीरेंद्र सिंह ढुल ने शुक्रवार को कपाल मोचन मेले में श्रद्धालु न पहुंचे इसके लिए  पुलिस प्रशासन द्वारा लगाए गए नाकों व सभी सरोवरों की सफाई को लेकर दौरा किया। दौरे के दौरान उन्होंने आदेश दिए कि कोई भी श्रद्धालु कपाल मोचन मेले में न आए इसके लिए कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर मुस्तेद रहे कोई भी कोताई न बरतें।
एसडीएम वीरेंद्र सिंह ढुल ने बताया कि सरोवरों में पानी खड़ा होने के कारण संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है, जिससे कोरोना बीमारी ज्यादा फैल सकती है, इसलिए सभी सरोवरों से पानी निकाल कर सफाई कराई जा रही है। उन्होंने सभी मंदिर, धर्मशाला व डेरा संचालकों को उनके धार्मिक स्थलों पर केवल हवन यज्ञ करने की अनुमति दी। कोई भी धर्मिक स्थल भण्डारे का आयोजन नहीं करेगा और न ही अपने धार्मिक स्थल में किसी को ठहरने के लिए स्थान देगा।

.

Bookmark Yamunanagar Hulchul website www.yamunanagarhulchul.com for Distt Updates