Home जिले के समाचार Yamunanagar : जल्‍द आरम्भ होगा कोरोना वैक्सीन के इंजेक्‍शन का ट्रॉयल

Yamunanagar : जल्‍द आरम्भ होगा कोरोना वैक्सीन के इंजेक्‍शन का ट्रॉयल

0
Yamunanagar : जल्‍द आरम्भ होगा कोरोना वैक्सीन के इंजेक्‍शन का ट्रॉयल
यमुनानगर हलचल। कोरोना संक्रमण के चलते उपायुक्त मुकुल कुमार की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सक्रिय कोरोना के मरीजों के बारे में तथा अब तक की सैम्पलिंग व रिपोटिंग बारे जानकारी ली।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि जिला यमुनानगर में शीतकाल में कोरोना के मरीजों की संख्या में पुन: वृद्धि हो रही है। सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन के ईन्जैक्शन का ट्रॉयल आरम्भ किया जायेगा, जिसके तहत यह ईन्जैक्शन पहले सरकारी व निजी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को लगाये जायेंगे तथा साथ ही महामारी की रोकथाम के लिये पुन: टैस्टींग व संपर्क में आये व्यक्तियों की पहचान व जॉंच को भी बढाया जायेगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 जांच के लिए सब्जी मण्डियों, नगर निगम कार्यालय, जिला सचिवालय, महिला थाना, ट्रैफिक पार्क, मीरा बाजार व खेड़ा बाजार में मोबाइल टीम के द्वारा सभी लोगों के कोरोना टैस्ट किए जाएगें जिससे की कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर उसका पूर्ण उपचार किया जा सके। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया, पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, जगाधरी के एस.डी.एम. दर्शन कुमार, डी.डी.पी.ओ. शंकर लाल गोयल, डी.आर.ओ. अभिषेक, नॉडल अधिकारी श्रीमति हरप्रीत कौर तथा उप-सिविल सर्जन डॉ. वागीश गुटैन, डॉ. विजय विवेक, डॉ. सचिन शर्मा, डॉ विनोद पुण्डिर, एआईपीआरओ मनोज पाण्डेय उपस्थित रहे।
सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि जल्द ही सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिये इन्जैक्शन लगाये जायेंगे, परन्तु इसे युद्ध स्तर पर आरम्भ में केवल कोरोना में कार्यरत सरकारी व निजी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, चिकित्सकों, अधिकारियों व कर्मचारियों को लगाया जायेगा। इसके साथ ही डॉ. दहिया ने जिलावासियों से अपील की है कि जब तक कोरोना की दवाई नहीं आ जाती तब तक कोरोना से बच कर रहें तथा स्वास्थ्य सावधानियों का पूर्ण पालन करें, जैसे मास्क का पूर्ण प्रयोग, सामाजिक दूरी बनाये रखें, हाथों को समय-समय पर धोते रहें तथा साफ सफाई का पूर्ण ध्यान रखें।  उन्होने यह भी कहा कि सरकार द्वारा कुछ क्षेत्रों में छूट भी दी जा रही है परन्तु आप केवल आवश्यक कार्यों के लिये ही घर से बाहर निकलें तथा यदि अति आवश्यक ना हो तो घर पर ही रहें।  उन्होने स्पष्ट कहा है कि सावधानी द्वारा ही इस महामारी से बचा जा सकता है।