Home धर्म | समाज Yamunanagar : हरियाणा ब्राह्मण परिषद की 471वीं मीटिंग आयोजित

Yamunanagar : हरियाणा ब्राह्मण परिषद की 471वीं मीटिंग आयोजित

0
Yamunanagar : हरियाणा ब्राह्मण परिषद की 471वीं मीटिंग आयोजित
हरियाणा ब्राह़मण परिसंघ की मीटिंग को संबोधित करते संस्‍थापक पुरुषोत्‍तम दास शर्मा

यमुनानगर हलचल। हरियाणा ब्राह्मण परिषद की 471वीं मासिक डिजिटल मीटिंग संस्थापक पुरुषोत्तम दास शर्मा के निवास स्थान पर हुई। भगवान श्री परशुराम की प्रतिमा पर दीपोत्सव और आरती करते हुए मीटिंग का आगाज किया गया।

मीटिंग को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम जी वीर रस के देवता और सिद्ध लक्ष्मी के दाता हैं। इसलिए हमें उनकी आराधना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों में अच्छेा संस्कांर देने के लिए उन्हें मंदिरों से जोड़ना होगा। बच्चों को मंदिर ले जाना होगा ताकि उनमें अच्छे संस्कार आ सकें। शर्मा ने मंदिर की महिमा बताते हुए कहा कि जब हम मंदिर में अपने आराध्य की पूजा करते हैं तो हमें उसके होने का आभास होता है, उस से एक उर्जा और शक्ति मिलती है एवं मन में सत्कर्म करने के विचार आते हैं।

उन्होंने कहा कि मंदिर में जब कोई प्रतिमा लगाई जाती है, तो वह सिर्फ प्रतिमा नहीं रह जाती बल्कि पूर्ण रुप से भगवान बन जाती है, क्योंकि उसमें मंत्रोच्चारण द्वारा प्राण प्रतिष्ठा की जाती है। जैसे हमारे शरीर में जब तक आत्माक है तो जीवन है नहीं तो यह शरीर भी एक मूर्ति मात्र है। यही कारण है कि हमें मंदिर में बहुत अच्छा अनुभव होता है।

शर्मा ने आगे कहा कि सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है, ऐसे में हमें छोटे बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए उन्हें गर्म कपड़े पहनाने चाहिए और पांव में हर समय जूते डालकर रखने चाहिए।