Home जिले के समाचार Yamunanagar : सोमवार से खुलेंगे कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल, फरवरी अंत में खुल सकते हैं पहली से 5वीं

Yamunanagar : सोमवार से खुलेंगे कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल, फरवरी अंत में खुल सकते हैं पहली से 5वीं

0
Yamunanagar : सोमवार से खुलेंगे कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल, फरवरी अंत में खुल सकते हैं पहली से 5वीं
Minister of Education Kanwarpal Gurjar giving information

Yamunanagar Hulchul : Schools from class 6th to 8th will open from Monday, 1st to 5th may open at the end of February.

– स्कूल में करनी होगी कोविड गाइड लाइन की पालना
– 80 हजार 600 छात्रों को शिक्षा विभाग दे रहा टेब

यमुनानगर हलचल। निजी व सरकारी 6वीं से 8वीं तक के स्कूल 1 फरवरी से खुलने जा रहे हैं। इससे पहले 9वीं से 12वीं तक स्कूल खुल ही चुके हैं। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो फरवरी के अंत में कक्षा 1 से 5 तक के सभी स्कूल खुल सकते हैं। ये कहना है शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर का।

शुक्रवार को वे अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जो भी स्कूल खुले हैं या खुलेंगे उनमें कोविड गाइड लाइन की पालना होगी। प्रदेश में अभी तक सभी स्कूलों की स्थिति ठीक है। भविष्य में भी सब ठीक रहने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों में 8वीं से 10वीं तक के छात्रों को 8 ईंची टेब दिया जा रहा है। कक्षा 10 से 12वीं तक के छात्रों को 10 इंची टेब दिया जा रहा है। इस टेब में शिक्षा संबंधी ही काम हो पाएंगे। उन्होंने बताया कि टेब का फायदा करीब 80 हजार 600 छात्रों को होगा।

इसी तरह मंत्री ने बताया कि 135 में से 125 स्कूलों को सी.बी.एस.ई.की मान्यता मिल चुकी है। अन्य पर काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि शिक्षा में प्रदेश का स्तर सुधरा है। 5 राज्यों में उनका प्रदेश भी अव्वल है। आने वाले समय में शिक्षा विभाग को कहा गया है कि वे अपने स्कूलों की रिपोर्ट भेजे। देखा जाएगा कि कहां बाउंडरी की जरूरत है कहां शौचालय समेत अन्य सुविधाओं की।

इसके अलावा आने वाले साल में स्टाफ को भी पूरा करने का निर्णय लिया गया है ताकि बेहतर रिजल्ट आ सके। सरकार एडमिशन के टारगेट को भी पूरा करने में कामयाब रही है। इस साल की बात करें तो 70 हजार एडमिशन नए हुए। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूल के ढांचे को बेहतर करने का प्रयास जारी है।

Yamunanagar : District के शैंकी ने अमेरिका में जीती WWE Fight

.

Please follow below social handles tp get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog