Home जिले के समाचार Yamunanagar : बकाया किरायेदारों पर निगम की कार्रवाई जारी, 5 दुकानें और सील

Yamunanagar : बकाया किरायेदारों पर निगम की कार्रवाई जारी, 5 दुकानें और सील

0
Yamunanagar : बकाया किरायेदारों पर निगम की कार्रवाई जारी, 5 दुकानें और सील
Corporation workers sealing shops in Pansera for non-payment of rent in Yamunanagar

Yamunanagar Hulchul : Corporation continues to act on outstanding tenants, 5 more shops sealed in Yamunanagar.

  • सब्जीमंडी में 2 व पांसरा में 3 दुकानों को किया गया सील, 13 लाख रुपये किराया ‌था बकाया।

  • बकाया किरायेदारों पर लगातार कार्रवाई कर रहा नगर निगम, अगले सप्ताह कई बाजारों में गिरेगी गाज।

यमुनानगर हलचल। किराया न देने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई जारी है। नगर निगम की टीम ने लगातार कार्रवाई करते हुए वर्कशॉप रोड पर दो दुकानें सील करने के बाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित सब्जी मंडी में दो और पांसरा में तीन दुकानों को सील किया है। इन दुकानों पर नगर निगम का लगभग 13 लाख रुपये किराया बकाया था। कई बार नगर निगम की तरफ से इन्हें नोटिस दिया गया। लेकिन दुकानदारों ने किराया जमा नहीं करवाया।

दुकाने सील करने की यह कार्रवाई नगर निगम के क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया की टीम ने आयुक्त धर्मवीर सिंह (आईएएस) व कार्यकारी अधिकारी अरूण कुमार भार्गन के निर्देशों पर की गई। टीम में सहायक देशराज, क्लर्क संदीप कुमार, अजय कुमार, नितिन त्यागी, नवीन कुमार, अंकुश कुमार, खुर्शीद खान को शामिल किया गया।

सबसे पहले टीम सब्जीमंडी पहुंची। यहां टीम ने दुकान नंबर एक व 12 को सील किया। इन दुकानों में सब्जी बेचने का काम ‌किया जाता है। इसके बाद नगर निगम की टीम पांसरा पहुंची। जहां टीम ने सहारनपुर रोड स्थित पांसरा फाटक के पास दुकान नंबर एक ए, एक बी व सात नंबर को सील कर दिया। तीनों दुकानें लक्कड़ आढ़तियों की है।

सील की गई पांचों दुकानों पर लगभग 13 लाख रुपये किराया बकाया था। निगम की ओर से इन दुकानों के किरायादारों को कई बार किराया जमा करवाने के लिए नोटिस दिए जा चुके है। फिर भी इन्होंने किराया जमा नहीं करवाया। जिसके बाद निगम की ओर से यह कार्रवाई की गई।

क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया ने बताया कि बकायादारों के खिलाफ नगर निगम लगातार कार्रवाई करेंगा। इस कार्रवाई से बचने के लिए बकायादार अपना किराया समय पर जमा करवाएं।

बकायादारों की सूची तैयार, अगले सप्ताह ये दुकानें होंगी सील :

लंबे समय से किराया जमा न करवाने वाले बकायादार दुकानदारों की नगर निगम ने सूची तैयार की ली है। इन दुकानदारों को निगम की ओर से कई बार नोटिस भेजे जा चुके है। किराया जमा न करवाने पर अगले सप्ताह इनपर कार्रवाई की जाएगी।

जिसमें मीरा बाई बाजार के 25 किरायेदार, वर्कशॉप रोड पर 10 किरायेदार, शिवाजी मार्केट में 15, बस स्टैंड के पास 5, मीट मार्केट में 6, कन्हैया चौक पर 6, सब्जी मंडी में 7 और रामपुरा में 8 किरायेदारों की लिस्ट बनाई गई है। निगम की ओर से अगले सप्ताह में इन दुकानों को सील किया जाएगा।

सीलिंग कार्रवाई से बचने को जमा करवाएं किराया : 

क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया ने बताया कि किराया जमा न करवाने वाले बकायादारों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। बचे हुए बकाया किरायेदारों पर अगले सप्ताह कार्रवाई की जाएगी। निगम की सीलिंग की कार्यवाही से बचने के लिए बकायादार अपना बकाया किराया जल्द से जल्द जमा करवाएं।

Also Read : Preparations for Sealing 61 Shops on Workshop Road, Yamunanagar
.
Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog