Home जिले के समाचार Yamunanagar : बुलेट में पटाखे छोडऩे वाले यंत्र लगाए तो चालक के साथ मैकेनिक पर भी होगी कार्रवाई

Yamunanagar : बुलेट में पटाखे छोडऩे वाले यंत्र लगाए तो चालक के साथ मैकेनिक पर भी होगी कार्रवाई

0
Yamunanagar : बुलेट में पटाखे छोडऩे वाले यंत्र लगाए तो चालक के साथ मैकेनिक पर भी होगी कार्रवाई
Yamunanagar : City SHO taking action with team.

Yamunanagar Hulchul : Action will be taken on the mechanic along with the driver for putting firecrackers in the bullet.

यमुनानगर हलचल। शहर में बुलेट से पटाखे छोडऩे वाले चालकों और उन पर यह यंत्र लगाने वाले मैकेनिकों की अब खैर नहीं है। जिला की शहर यमुनानगर पुलिस ने अब ऐसे चालकों और मैकेनिकों से सख्ती से पेश आने का मन बनाया है।

अब अगर किसी मैकेनिक ने किसी बुलेट में पटाखे छोडऩे वाले यंत्र लगाए तो चालक के साथ ही उस पर भी कानूनी कार्रवाई होगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से एसेसरीज की सभी दुकानों पर सार्वजनिक जानकारी का नोटिस चिपकाने के आदेश दिए हैं।

बीती रात की ही बात करें तो सिटी एस.एच.ओ. सुखबीर सिंह ने टीम सहित 8 बुलेट इम्पाऊंड किए। अभियान को आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

बता दें, शहर में कुछ युवक अपनी बुलेट में पटाखे छोडऩे वाला यंत्र लगवाकर लोगों की शांति को भंग करने के साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन भी करते हैं। यह कानूनी अपराध है। इसके बावजूद चालक ऐसा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। युवक लगातार एसेसरीज की दुकानों पर जाकर पटाखे छोडऩे वाला यंत्र लगवा रहे हैं। अब पुलिस ने चालकों के साथ ही बुलेट में पटाखे छोडऩे वाले यंत्र लगाने वाले मैकेनिकों से भी निपटने का मन बना रही है।

3 घंटे चला चैकिंग अभियान :

शहर पुलिस ने शाम 6 से रात 9 बजे तक चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान मेला सिंह चौक पर नाकाबंदी की गई। संतपुरा रोड़, गोविंदपुरी रोड़ को जाने वाला मार्ग, मॉडल टाउन व प्यारा चौक को जाने वाली सडक़ पर पुलिसकर्मी तैनात थे।

पुलिसकर्मी उसी बुलेट चालक को पकड़ रहे थे जो पीछे से बुलेट से पटाखे छोड़ता आ रहा था। कुछ बुलेट चालक पुलिस की तैनाती देखकर इधर उधर के रास्तों से निकल गए। एक बार तो सडक़ पर जाम का माहौल बन गया था। लेकिन एक-एक करके जब पुलिस ने 8 बुलेट इंपाउंड की तो सडक़े खाली हो गई। सिर्फ चौपहिया वाहन चालक ही इन मार्गों से निकल रहे थे। पुलिस ने मौके पर ही ऑनलाईन चालान कर बुलेट को इंपाउंड कर थाना शहर ले आए।

यह हो जाए तो बने बात :

बुलेट चालकों पर शिकंजा कसने के लिए स्थाई नाकाबंदी की जा सकती है। मधु चौक, प्यारा चौक, नेहरू पार्क, एम.एल.एन. कॉलेज की बैक साईड यदि नाका लग जाए तो ऐसे चालकों पर रोक लग सकती है। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस यदि ऐसे एरिया में नियमित गश्त कर चालान करे तो काफी हद तक इन पर रोक लग सकती है। सबसे अधिक दिक्कत मॉडल टाऊन एरिया में है। बुलेट से पटाखे बजाने वाले चालक इसी एरिया की सडक़ों पर घूमते रहते हैं। इसी एरिया में अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

यह कार्रवाई शहर की शांति बहाल करने के लिए की जा रही है। बार-बार शिकायत मिल रही थी कि कुछ बुलेट चालक बुलेट से पटाखे बजाकर शहर की शांति भंग कर रहे हैं ऐसे चालकों पर भी कार्रवाई कर 8 बुलेट को इंपाउंड किया गया। भविष्य में कार्रवाई जारी रहेगी। अब बुलेट चालकों से यह भी पूछा जाएगा कि उन्होंने किस मैकेनिक से एसेसरी लगवाई। मैकेनिक को समझाया जाएगा और न मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही बुलेट मैकेनिक एसोसिएशन के साथ बैठक की जाएगी। – सुखबीर सिंह सिटी एस.एच.ओ.
.
Also Read : Preparations for Sealing 61 Shops on Workshop Road, Yamunanagar
.
Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog