Home Yamunanagar Yamunanagar : भगवान परशुराम जी की पूजा करने से बच्चों में पैदा होते हैं चरित्र एवं वीर रस के संस्कार

Yamunanagar : भगवान परशुराम जी की पूजा करने से बच्चों में पैदा होते हैं चरित्र एवं वीर रस के संस्कार

0
Yamunanagar : भगवान परशुराम जी की पूजा करने से बच्चों में पैदा होते हैं चरित्र एवं वीर रस के संस्कार
Purshottam Dass Sharma, Founder of Haryana Brahmin Parisangh giving information.
  • केंद्र सरकार परशुराम जन्‍मोत्‍सव पर करे राष्‍ट्रीय अवकाश की घोषणा : पुरुषोत्तम

  • आज है भगवान परशुराम जी का एक अरब 97 करोड़ 12 लाख 21 हजार 122वां जन्मदिन

Yamunanagar (Ravinder Punj) : आज हम सभी भगवान श्री परशुराम जी का एक अरब 97 करोड़ 12 लाख 21 हजार 122वां जन्मदिन मना रहे हैं। भगवान परशुराम जल्‍द ही मानव जाति को इस भयंकर कोरोना महामारी से छुटकारा पाने में सक्ष्‍ाम बनाएं। यह कहना है हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ के संस्‍थापक पुरुषोत्तम दास शर्मा का जोकि अपने निवास स्‍थान प्रोफेसर कालोनी में परिसंघ की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

शर्मा ने भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा पर दीपोत्सव और आरती करते हुए मीटिंग का आगाज किया गया। उन्‍होंने कहा कोरोना महामारी के चलते वे घर से ही डिजिटल कार्यक्रम कर रहे हैं और यह परिसंघ की 479वीं मासिक मीटिंग है। भगवान परशुराम के सिमरण मात्र से ही सभी विपदाओं का नाश हो जाता है। परशुराम जी की महिमा का वर्णन करते हुए श्री शर्मा ने आगे कहा वे कष्ट हरने वाले और सुखों के दाता हैं।

भगवान परशुराम जी ने केवल अपने पितृहंताई नरेश के साथ युद्ध किया था। क्योंकि उस नरेश ने कामधेनु गाय प्राप्त करने के लिए उनके पिता जमदग्नि ऋषि की हत्या कर दी थी और उनका आश्रम नष्ट कर दिया था। यह व्यक्तिगत प्रतिशोध की घटना है। इसके बाद भगवान परशुराम जी ने युद्ध का भाव छोड़ दिया और समन्तक यज्ञ में समस्त भूमि व धन को कश्यप मुनि को दान में देकर महिन्द्र पर्वत पर तपस्या के लिए चले गये।

उन्‍होंने कहा कि आज हम परशुराम जी का एक अरब 97 करोड़ 12 लाख 21 हजार 122वां जन्मदिन मना रहे हैं। भगवान परशुराम शिव के शिष्य हैं अत: रूद्र रूप हैं। विष्णु अंशी के कारण हरि स्वरूप हैं। इसलिए भगवान परशुराम जी ही ब्रह्मा-विष्णु-महेश रूपायक हैं। उनकी पूजा करने से बच्चों में वीर रस के संस्कार पैदा होते हैं, जो देश के अच्छे नागरिक व चरित्रवान बनकर समाज की सभ्यता एवं संस्कृति की रक्षा करेंगे।

Purshottam Dass Sharma, Yamunanagar, Yamunanagar Hulchul, Yamunanagar News, District Yamunanagar, Digital Yamunanagar, Web News Portal in Yamunanagar, Digital Directory of District Yamunanagar, Ravinder Punj,
Purshottam Dass Sharma, Founder of Haryana Brahmin Parisangh digitally addressing to members on occasion of Bhagwan Parshuram Janmotsav.

पुरुषोत्तम ने बताया कि डा. विशाल राजन शर्मा ने परशुराम परिवार के सदस्‍यों का फ्री में नेत्र परीक्ष्‍ाण करने का आग्रह किया है। उन्‍होंने बताया कि परिसंघ के सभी सदस्‍य टीकाकरण प्रक्रिया में भाग ले रहे हैं और मास्‍क व सामाजिक दूरी को अपने जीवन का एक अंग बना लिया है। उन्‍होंने एक बार फिर केंद्र सरकार से भगवान परशुराम जी के जन्‍मोत्‍सव पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की। इस मौके पर प्रेस सचिव रविंद्र पुंज, रेणु कालिया, संतोष रानी व पूनम उपस्थित थे।

.

Other Social Handles of Yamunanagar Hulchul are : Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog