Home Yamunanagar Yamunanagar : सड़क सुरक्षा व स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर मेयर ने ली बैठक

Yamunanagar : सड़क सुरक्षा व स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर मेयर ने ली बैठक

0
Yamunanagar : सड़क सुरक्षा व स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर मेयर ने ली बैठक
  • मेयर ने पहले बैठक लेकर सभी सड़कों को चकाचक करने के दिए निर्देश, फिर खुद अधिकारियों के साथ करवाई सड़कें साफ

  • शहर की सड़कों पर पड़े टूटे खंबे, बड़े पत्थर, मलबा, अतिक्रमण व गंदगी को जेसीबी की मदद से करवाया साफ

  • सफाई निरीक्षकों की बैठक में मेयर ने दिए अधिकारियों को सभी मार्ग चकाचक करने के निर्देश

Yamunanagar Hulchul :शहर को सुंदर व सड़कों को चकाचक बनाने के लिए मेयर मदन चौहान ने सफाई निरीक्षकों की बैठक ली। बैठक में सभी सफाई निरीक्षकों को शहर की सभी सड़कों को चकाचक करने के निर्देश दिए। मेयर चौहान ने सभी सड़कों से बड़े पत्थर, खंभे, मलबा व पुराने वाहन हटवाने के लिए सभी सफाई निरीक्षकों की ड्यूटियां लगाई।

बैठक के बाद मेयर मदन चौहान ने खुद निगम अधिकारियों को साथ लेकर जेसीबी की मदद से शहर के विभिन्न मार्गों के किनारे पड़े टूटे खंभों, बड़े पत्थरों, मलबा, गंदगी व अतिक्रमण को हटवाया। जल्द ही शहर के सभी मार्गों पर पड़े टूटे खंभों, बड़े पत्थरों, गंदगी व अतिक्रमण को हटाकर चकाचक किया जाएगा।
नगर निगम के अभियंता के महापौर कार्यालय में हुई बैठक में सड़कों को साफ करने के अलावा सभी वार्डों की सफाई व्यवस्था में सुधार करने, सफाई के बाद कचरे का उठान करवाने, सफाई कर्मचारी का वर्दी डालना अनिवार्य करने, सड़कों किनारे खड़े पुराने वाहनों को हटवाने, टैक्सी स्टैंड को शिफ्ट करवाने, सड़कों किनारे बनी झुग्गी झोपड़ियों को शिफ्ट करवाने, डोर टू डोर घरों से निकलने वाला कचरा सूखा व गीला करके कचरा प्लांट तक पहुंचाने, दुकानों के आगे डस्टबिन रखवाने, शहर की सुंदरता बढ़ाने को दीवारों पर सुंदर पेंटिंग बनवाने, सड़कों किनारे खड़े पेड़ों की छंटाई करवाने व शौचालयों की नियमित तौर पर सफाई करवाने पर विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक में सभी कार्यों के लिए सफाई निरीक्षकों की ड्यूटी निर्धारित की गई। बैठक में मेयर चौहान ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़कों के किनारें पड़े टूटे खंबे, बड़े पत्थर व मलबा हादसों का कारण बन रहे है। इसलिए जल्द से जल्द शहर की सभी सड़कों से इन्हें हटवाना सुनिश्चित करें। बैठक में सीएसआई हरजीत सिंह, सीएसआई सुरेंद्र चौपड़ा, सीटीएल मंगलेश कुमार, सफाई निरीक्षक अमित कांबोज, बिट्टू, फूल कुमार, सचिन कुमार, सुमित बैंस, कृष्ण कुमार, सतबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

सड़कों के हटाए पत्थर व खंभे

बैठक के बाद मेयर मदन चौहान सफाई निरीक्षकों के साथ बस स्टैंड पहुंचे। मेयर चौहान की देखरेख में सफाई निरीक्षकों ने अंबाला रोड पर अग्रसेन चौक से रक्षक विहार नाके तक सड़क के दोनों ओर पड़े टूटे खंभों, मलबे के ढेरों व बड़े पत्थरों को जेसीबी की मदद से उठवाकर ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड करवाया। इसके अलावा दोनों ओर सफाई करवाई गई। इसी तरह बस स्टैंड से कन्हैया साहिब चौक तक सफाई निरीक्षकों द्वारा बड़े पत्थरों, खंभों व मलबे का हटाया गया। साथ ही सफाई की गई।