Home Yamunanagar Yamunanagar : स्वच्छता ऐप पर अब 12 घंटे में होगा समस्या का समाधान – तोमर

Yamunanagar : स्वच्छता ऐप पर अब 12 घंटे में होगा समस्या का समाधान – तोमर

0
Yamunanagar : स्वच्छता ऐप पर अब 12 घंटे में होगा समस्या का समाधान – तोमर
  • ऐप पर आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए दो टीमें गठित की गई

  • सक्षम कर्मियों द्वारा डोर टू डोर जाकर व होर्डिंग लगाकर शहरवासियों को किया जा रहा स्वच्छ ऐप के प्रति जागरूक

Yamunanagar Hulchul : स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में शहर का अव्वल स्थान लाने को लेकर नगर निगम गंभीरता से काम कर रहा है। अब स्वच्छता ऐप व स्वच्छ हरियाणा एप्प पर सफाई संबंधित समस्याओं का समाधान और आसान कर दिया है। अब ऐप पर सफाई संबंधित समस्या की फोटो डालने के मात्र 12 घंटे के भीतर समाधान किया जाएगा।

निगम द्वारा समस्याओं के निपटान के लिए दो जोन बनाए गए है। वहीं, स्वच्छता ऐप के संबंध में नगर निगम द्वारा शहरवासियों को जागरूक किया जा रहा है।‌ निगम द्वारा शहर में जहां होर्डिंग व बैनर लगाकर शहरवासियों को जागरूक किया जा रहा है, वहीं, सक्षम कर्मचारियों द्वारा डोर टू डोर जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में अच्छी रैंकिंग लाने के लिए सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए है। हमारा शहर साफ व स्वच्छ रहे, इसके लिए सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया जा रहा है। स्वच्छ ऐप पर सफाई से संबंधित समस्याओं के त्वरित समाधान करने के लिए दो जोन बनाए गए है।

जोन एक में सफाई निरीक्षण प्रदीप दहिया के नेतृत्व में बनाई गई टीम कार्य कर रही है। टीम में मानचंद्र, रामपाल, राजिंद्र कुमार, मनीप कुमार, राहुल कुमार का शामिल किया गया है। इसी तरह जोन नंबर दो में सहायक सफाई निरीक्षक फूल कुमार के नेतृत्व में बनाई गई राजा, कुलदीप, गौर, रिंपी पाल व मोहन की टीम काम कर रही है।

दोनों टीमों को एप पर आने वाली सफाई संबंधित प्रत्येक शिकायत का 12 घंटे के भीतर समाधान करने के निर्देश जारी किए गए है। बता दें कि सफाई संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए स्वच्छता ऐप व स्वच्छ हरियाणा ऐप बनाया गया है। गंदगी की फोटो खींचकर स्वच्छता ऐप में अपलोड करने के बाद वह सिस्टम में पहुंच जाएगी। जिसके बाद समस्या का समाधान निगम कर्मचारियों द्वारा किया जाता है।

अब इस ऐप पर 12 घंटे के भीतर गंदगी की फोटो डालने पर सफाई की जाएगी। स्वच्छ भारत मिशन शहरी के सीटीएल मंगलेश कुमार ने बताया कि स्वच्छता व स्वच्छ हरियाणा ऐप के बारे में शहरवासियों को जागरूक किया जा रहा है। शहर में जगह जगह होर्डिंग लगाए जा रहे है, वहीं डोर टू डोर जाकर सक्षम कर्मचारियों द्वारा शहरवासियों को ऐप के बारे में बताया जा रहा है और उनके मोबाइलों पर ऐप डाउनलोड कर समस्या के समाधान की प्रक्रिया बताई जा रही है।
.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter