Home Yamunanagar Yamunanagar : लोगों की समस्याओं को लेकर मेयर ने किया दौरा, दिए निर्देश

Yamunanagar : लोगों की समस्याओं को लेकर मेयर ने किया दौरा, दिए निर्देश

0
Yamunanagar : लोगों की समस्याओं को लेकर मेयर ने किया दौरा, दिए निर्देश
  • मंडेबर में बनेगा सामुदायिक केंद्र, ईशोपुर में पक्की फिरनी व वृद्धाश्रम की होगी मरम्मत

  •  पक्की गलियों व अंडरग्राउंड नालियां का होगा निर्माण, सफाई व्यवस्था होगी दुरस्त

  • गोद लिए वार्ड नंबर 18 के गांव मंडेबर, जोडियो, ईशापुर व औरंगाबाद का मेयर ने किया दौरा

Yamunanagar Hulchul : नगर निगम मेयर मदन चौहान ने बुधवार को गोद लिए वार्ड 18 के मंडेबर, जोडियो, ईशोपुर व औरंगाबाद का अधिकारियों के साथ दौरा किया। मेयर चौहान ने यहां लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को उनका समाधान करने के निर्देश दिए। मंडेबर माजरी के लोगों ने पक्की गलियों, अंडरग्राउंड नालियों, सामाजिक व धार्मिक कार्य करने को धर्मशाला या अंबेडकर भवन बनाने, ओवरफ्लो जोहड़ की समस्या का समाधान करने की मांग की। मेयर ने गांव में सामूदायिक केंद्र का निर्माण करवाने, सभी गलियों को पक्का करवाने व अन्य समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।

वहीं, मेयर चौहान ने जोड़ियो में फिरनी से अवैध कब्जे हटवाने, ईशोपुर गांव में टूटी फिरनी का निर्माण करने, वृद्धाश्रम की मरम्मत व चारदीवारी करवाने और औरंगाबाद में श्मशान घाट की चारदीवारी व रास्ता पक्का करवाने का आश्वासन दिया।
अपना वार्ड अपनी जिम्मेवारी के तहत नगर निगम मेयर मदन चौहान ने वार्ड नंबर आठ व 18 को गोद लिया हुआ है।

बुधवार को नगर निगम मेयर मदन चौहान अपने गोद लिए वार्ड नंबर 18 गांव मंडेबर माजरी पहुंचे। उनके साथ वार्ड की पार्षद कुसुम लता के पति कर्मवीर सेठी, मुख्य सफाई निरीक्षक सुरेंद्र चौपड़ा, सफाई निरीक्षक बिट्टू सिंह व अन्य अधिकारी थे। मेयर चौहान ने पहले यहां मंदिर में मत्था टेका। इसके बाद यहां मंडेबर, मंडेबर माजरी व जामपुर गांव के लोगों की समस्याएं सुनी।

सुरेंद्र सिंह, रूपेंद्र सिंह, खुशी राम आदि लोगों ने गांव की कुछ कच्ची पड़ी गलियों को पक्का करवाने, अंडरग्राउंड नालियों का निर्माण करवाने, शादी, धार्मिक व सामाजिक समारोह करवाने के लिए धर्मशाला व अंबेडकर भवन बनवाने, ओवरफ्लो जोहड़ की समस्या का समाधान करने, पीने के पानी की पाइप लाइन डलवाने, सीवरेज व पीने के पानी की व्यवस्था करवाने की मांग रखी। मेयर चौहान ने ग्रामीणों को पानी की बचत करने का आह्वान किया।

उन्होंने गांव में सामूदायिक केंद्र का निर्माण करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गांव के विकास के लिए 55 लाख रुपये के एस्टीमेट बनाए गए है। जो गलियां क्षतिग्रस्त व कच्ची है, ‌जल्द ही उनका निर्माण करवाया जाएगा। अंडरग्राउंड नालियां बनाई जाएगी। ओवरफ्लो जोहड़ की समस्या के समाधान के लिए उसकी सफाई व चारों तरफ मिट्टी डलवाने का कार्य किया जाएगा।

जोडियो से हटवाए जाएंगे अवैध कब्जे :

मंडेबर के बाद मेयर चौहान जोडियो गांव पहुंचे। यहां लोगों ने मेयर का फूलों की मालाएं पहनाकर स्वागत किया, इसके बाद अपनी समस्याएं बताई। लोगों ने यहां सहारनपुर कुरुक्षेत्र रोड पर मीट के खोखों को हटवाने व फिरनी में किए गए अवैध कब्जे हटवाने और स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को दुरस्त करवाने की मांग की। मेयर चौहान ने कहा कि फिरनी से जल्द ही अवैध कब्जे हटवाए जाएंगे। सभी स्ट्रीट लाइटों को ठीक किया जा रहा है। जल्द ही लाइटें ठीक करवा दी जाएगी।

क्षतिगस्त फिरनी को होगा निर्माण, वृद्धाश्रम की होगी मरम्मत :

ईशोपुर गांव में पहुंचने पर लोगों ने मेयर चौहान का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। मेयर चौहान ने यहां ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान कुछ महिलाओं ने आवंटित किए गए सौ सौ गज के प्लाटों की रजिस्ट्रियां करवाने, टूटी फिरनी का निर्माण करवाने, वृद्धाश्रम की मरम्मत व चारदीवारी करवाने की मांग रखी। इसके अलावा अन्य समस्याओं रखी।

मेयर मदन चौहान ने गांव की फिरनी व अन्य गलियों का निरीक्षण किया। फिरनी में कुछ लोगों द्वारा उपले रखकर अवैध कब्जे किए हुए मिले। वहीं, क्षतिग्रस्त फिरनी का दौरा किया। मेयर चौहान ने तुरंत संबंधित अधिकारी को फोन कर टूटी फिरनी का निर्माण करवाने के निर्देश दिए। साथ ही वृद्धाश्रम की मरम्मत व चारदीवारी का निर्माण करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद मेयर चौहान औरंगाबाद पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने श्मशान घाट की चारदीवारी व रास्ता पक्का करवाने की मांग रखी।

मेयर चौहान ने अधिकारियों को श्मशान घाट की चारदीवारी व रास्ता पक्का करवाने के  निर्देश दिए। मेयर मदन चौहान ने ग्रामीणों को आह्वान किया कि वे अपने गांव को साफ व सुंदर बनाने में सहयोग दे। अपने घरों के आसपास एरिया को साफ रखें। नालियों में कचरा न डाले। पानी व्यर्थ न बहाएं और एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाएं।