Home Chhachhrauli Chhachhrauli : रोल मॉडल एक्टिविटी आयोजित

Chhachhrauli : रोल मॉडल एक्टिविटी आयोजित

0
Chhachhrauli : रोल मॉडल एक्टिविटी आयोजित

Chhachhrauli Hulchul : लड़कियां हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना रही है,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी को आगे बढ़ाओ बहुत जरूरी है। यह शब्द अलका गर्ग ने कहे। जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर घाढ़ क्षेत्र में स्थित सरकारी सीनियर सैंकडरी स्कूल चौली रामपुर खंड छछरौली में आयोजित रोल मॉडल एक्टिविटी में उन्होंने विद्यालय में पढ़ रही छात्राओं, उनकी माताओं, आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर ,विधालय के टीचर्स को सम्बोधित करते हुए यमुनानगर कोरडिनेटर अलका गर्ग ने कहा कि वे स्वयं भी एक बेटी है।

वह शुरुआत में अकेले ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में अकेले ही इस दिशा में आगे बढ़ी थी और जैसे-जैसे साथ मिलता गया कारवां बनता गया, वह लगन के साथ अपना कार्य बखूबी करते रही। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व हरियाणा की मनोहर सरकार ने बहुत से जन कल्याणकारी योजनाओं को शुरू किया हुआ है जिन से जुड़कर लड़कियों व महिलाओं को बहुत लाभ मिल रहा है ,पढ़ी-लिखी महिलाएं समाज के नवनिर्माण में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जिला कोरडिनेटर अलका गर्ग ने कहा कि आज की नारी की आंखों में बहुत से सपने है जिसे लेकर नारी शक्ति ने अपनी मंजिलें जीतने शुरू कर दी है ,जिससे पूरे समाज में एक अच्छा संदेश गया है ,समाज में फैल रही कुरीतियों पर रोक लग रही है, लड़कियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद कौशल निर्माण में भी निपुण बनना होगा ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी को आगे बढ़ाओ का होना भी बहुत जरूरी है।

बेटियाँ अपना हौसला व आत्मविश्वास बनाकर रखें,अपनी पढ़ाई जारी रखें,भाजपा सरकार में शिक्षा मंत्री कंवरपाल पूरे हरियाणा में लडकियों की उच्च शिक्षा के लिए हर 20 किलोमीटर के दायरे में सरकारी कालेज खोल रहे है, शिक्षा मंत्री कंवरपाल द्दारा सरकारी विधालयों का कायाकल्प किया जा रहा है,विधार्थियों के लिए विधालय में सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है,सुपर 100 में चयनित छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग उपलब्ध करवाई जा रही है।

छात्राओं को मिल रहे मौके का लाभ उठाना चाहिए व अपने घर,गांव, जिला,प्रदेश,देश का नाम रोशन करते हुए सभी को अपनी प्रतिभाओ से अवगत कराए, कार्यक्रम में स्कूल की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम किए, लड़कियों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर कविताएं व गीत भी सुनाए,विधालय प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम रानी ने कार्यक्रम में गांव से आई महिलाओं ,आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर का धन्यवाद किया व कहा कि चौली रामपुर विद्यालय में  छात्राओं की पढ़ाई के लिए अच्छा वातावरण उपलब्ध कराया जा रहा है।इस दौरान विद्यालय प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम रानी,लैक्चरार कर्म सिंह , बालिका मंच से मंजू ,एकता शर्मा ,रजनी भाटिया, सतीश कुमार, जसविंदर कौर , आशा वर्कर जीतू रानी, आंगनवाड़ी वर्कर आशा देवी सहित गांव की महिलाएं उपस्थित रही।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter