Home Saraswati Nagar Saraswati Nagar : बीडीपीओ कार्यालय में 2 दिवसीय ऋण मेला आयोजित

Saraswati Nagar : बीडीपीओ कार्यालय में 2 दिवसीय ऋण मेला आयोजित

0
Saraswati Nagar : बीडीपीओ कार्यालय में 2 दिवसीय ऋण मेला आयोजित
Saraswati Nagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता के मार्गदर्शन में जगाधरी के एसडीएम सुशील कुमार की अध्यक्षता में खंड सरस्वती नगर में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंर्तगत लग रहे दो दिवसीय ऋण मेला का सफल आयोजन बीडीपीओ कार्यालय सरस्वती नगर के प्रांगण में किया गया।
एसडीएम सुशील कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला में हरियाणा सरकार द्वारा गरीब लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाएं का लाभ लेने के लिए दूसरे दिन 249 लाभार्थी पहुंचे।  उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत जिन परिवारों की आय एक लाख से कम है, उन परिवारों को स्वरोजगार के लिए कृषि, मत्स्य, पशुपालन व डेयरी जैसे व्यापारिक, औद्योगिक क्षेत्रों में व्यवसाय के साथ-साथ स्किलिंग में निपुण करने के लिए कंप्यूटर, चालक, सिलाई कढाई आदि के प्रशिक्षण भी शामिल हैं। हरियाणा सरकार गरीब परिवारों उत्थान के लिए हर संभव प्रयास कर रही।
मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला में 15 लोगों के ई- श्रम कार्ड बनाए गए, 08 परिवारों के पहचान पत्र बनाए, 20 लोगों के आधार कार्ड बनाए गए। मेले में लगे स्वास्थ्य विभाग द्वारा 27 व्यक्तियों को कोरोना माहमारी से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई गई।
इस अवसर पर डीआईओ अरविन्द जोत सिंह वालिया, जिला बाल कल्याण अधिकारी सुखमिंदर, जिला कल्याण अधिकारी अरिसुदन शर्मा, अनुभाग अधिकारी राजेन्द्र, रैड क्रॉस सचिव डॉ. सुनील कुमार, जिला परियोजना अधिकारी सचिन परूथी, नायब तहसीलदार सरस्वती नगर रविन्द्र कुमार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजा राम सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।